सऊदी अरब में मकान में आग, दस भारतीयों की मौत
सऊदी अरब में मकान में आग, दस भारतीयों की मौत
Share:

सऊदी अरब : सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नाजरान के एक घर में बुधवार को आग लग गई. इस घटना में 10 भारतीयों सहित 11 लोगों की मौत होने और 6 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है.

इस हादसे के बारे में सऊदी अरब के अधिकारियों ने बताया कि जिस घर में आग लगी वहां एक भी खिड़की नहीं थी, इस कारण धुआं बाहर नहीं निकल पाया. इसी कारण सभी मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई . नाजरान के गवर्नर ने इस घटना की जांच के आदेश देकर कामगारों के रहने के स्थान को लेकर चिंता व्यक्त की है. सऊदी अरब में करीब 90 लाख विदेशी कामगार हैं जिनमें से अधिकांश दक्षिण एशिया से हैं.

उल्लेखनीय है कि इस घटना के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की प्रतिक्रिया तब सामने आई, जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने के लिए विदेश मंत्री से मदद मांगी.

अपने ट्वीट में विदेश मंत्री ने इस घटना पर दुःख व्यक्त कर कहा कि उन्होंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है. नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है. हमारे भारतीय कर्मचारी पहली उपलब्ध उड़ान से वहां जा रहे हैं. वहीं भारत के महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं और घटना की ताजा जानकारी दे रहे हैं.

यह भी देखें

26/11 हमले का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान की बैंक्स ने की थी आतंक की फंडिंग

सऊदी अरब में परिवार को साथ रखने पर लगेगा टेक्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -