नेपाल में कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक 10 की मौत, 40 लापता

नेपाल में कहर बनकर बरसी बारिश, अब तक 10 की मौत, 40 लापता

काठमांडू: नेपाल में बारिश कहर बनकर बरस रही है. लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां जलमग्न हैं और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं. अब तक बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर अब 10 लोग जान गँवा चुके हैं, जबकि 40 से अधिक लोग लापाता बताए जा रहे हैं. लापता लोगों की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान जारी है.

इससे पहले खबर मिली थी कि नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में बाढ़ की वजह से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और 18 लोग लापता हो गए हैं. नेपाल पुलिस ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की थी. बाढ़ और भूस्खलन की वजह से नेपाल और चीन के बीच ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को जोड़ने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है. सिंधुपालचौक जिला प्रशासन कार्यालय के मुख्य जिला अधिकारी उमेश कुमार ढकाल ने गुरुवार सुबह मीडिया से बात करते हुए बताया कि बरहाबिसे नगर पालिका में 11 घर बहने के चलते 14 लोग लापता हैं. इसके साथ ही 3 लोग जख्मी हुए हैं. वहीं भोटेकोशी नगरपालिका में दो घर बहने के बाद से चार लोग लापता हो गए और दो लोग चोटिल हो गए हैं.

उमेश कुमार ढकाल ने यह भी कहा कि राजधानी काठमांडू को नेपाल-चीन बॉर्डर पॉइंट से जोड़ने वाला अरानिको राजमार्ग भी कम से कम सात जगहों से टूट गया है. ढकाल ने कहा कि राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण चीन के साथ कुछ दिनों के लिए हमारे देश का व्यापार प्रभावित होगा.

अब E-Commerce कंपनियों की खैर नहीं, अगर प्रोडक्ट पर नहीं हुई ये डीटेल, तो होगी जेल

पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन

हैदराबाद पुलिस ने एक लाख ​लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस, जानें क्या है वजह