सिक्किम में SDF को बड़ा झटका, एक साथ 10 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

सिक्किम में SDF को बड़ा झटका, एक साथ 10 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

गंगटोक: सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के दस MLA भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ले ली है,  भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की उपस्थिति में सभी विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे. बता दें कि सिक्किम विधानसभा चुनाव में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी एसडीएफ के 15 विधायक निर्वाचित हुए थे. इसमें से 10 विधायकों ने आज भाजपा का दामन थाम लिया है.

फिलहाल प्रदेश में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) की सरकार है और प्रेम सिंह तमांग राज्य के सीएम हैं. इससे पहले गोवा कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़कर भाजपा ज्वाइन की थी. जिस समय कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की गठबंधन वाली सरकार गिरने के करीब थी, उसी समय कांग्रेस के 10 विधायक एक साथ भाजपा में चले गए थे. गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भाजपा से अधिक था.

कांग्रेस के पास के कुल 15 MLA थे, उनमें से 10 MLA भाजपा में शामिल हो गए थे. 2 तिहाई से अधिक संख्या होने के कारण इन विधायकों पर दल-बदल कानून लागू नहीं हो सका था. भाजपा का सदस्यता अभियान पूरे देश में चल रहा है. भाजपा में नेताओं और बड़ी हस्तियों के शामिल होने का सिलसिला चल रहा है. लगातार पार्टी में दूसरी पार्टियों के वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं.

कर्नाटक में बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, येदियुरप्पा ने केंद्र से मांगे 10 हज़ार करोड़

राहुल गाँधी ने धारा 370 पर दिया ऐसा बयान, नकवी बोले- अलगववादी भी यही कहते हैं....

दुनिया भर से मदद मांगकर थक गया पाक, कहा- कश्मीर मुद्दे पर कोई नहीं दे रहा साथ