ट्रक एक्सिडेंट में मर गई लाखों मधुमक्खियां
ट्रक एक्सिडेंट में मर गई लाखों मधुमक्खियां
Share:

सेन फ्रांसिस्को. अमरीका के उत्तरी कैलीफोर्निया में हुए एक भीषण सड़क हादसे में लगभग 10 लाख मधुमक्खियों को जान से हाथ धोना पड़ा है. खबरों के मुताबिक करीब 10 लाख मधुमक्खियों को लेकर जा रहे एक ट्रक का एक्सीडेंट हो गया. ट्रक ड्राइवर एक कार को बचाने के चक्कर में अपना बैलेंस खोते हुए बांध से टकरा गया.

ट्रक एक्सिडेंट के बाद बारिश की आशंका के कारण जब मधुमक्खी पालकों को लगा की अब मक्खियों को बचाया नहीं जा सकता, तो उन पर साबुन के पानी का छिड़काव कर दिया गया जिससे बाकि बची मक्खियों की मौत हो गई. मधुमक्खियों की मौत के बाद अमेरिका में शहद उत्पादन को काफी नुकसान हुआ. 

मधुमक्खी पालने वाले नाथन स्मिथ ने बताया कि इन मधुमक्खियों को मोन्टाना से कैलीफोर्निया लाया जा रहा था तभी यह दुघर्टना हो गई. इनकी कीमत दस लाख डॉलर करीब (6 करोड़ रुपए) से अधिक है. 

बता दें कि एक बक्से में पांच से सात हजार मधुमक्खियां रहती हैं. इसमें एक रानी मधुमक्खी और कुछ ड्रोन (नर मधुमक्खी) व वर्कर मधुमक्खी रहती हैं. तीन किमी की रेंज से मधुमक्खियां फूलों से रस लाकर बक्से के छत्ते में भरती हैं. एक दिन में रानी मधुमक्खी 1500 से 2000 अंडे देती है. वर्कर मधुमक्खियां अपने पंख से लाए रस को झेलते हुए पानी सुखाते हैं और मधु तैयार होता है. प्रोसेसिंग यूनिट में मशीनों से छत्ते से मधु निकाल कर पैक किया जाता है.

नाजायज बेटी से शारीरिक संबंध बना सकते हैं मर्द

इस दिन रिलीज होगी, वर्ल्ड कप पर बन रही फिल्म

अमेरिका में हुई हिंसा, गोलीबारी से मची अफरा - तफरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -