गहलोत राज से सामने आई चिंताजनक खबर, कोटा के अस्पताल में 48 घंटों के भीतर 10 नवजात की मौत
गहलोत राज से सामने आई चिंताजनक खबर, कोटा के अस्पताल में 48 घंटों के भीतर 10 नवजात की मौत
Share:

कोटा: राजस्थान के कोटा स्थित जेकेलोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में 48 घंटों में 10 नवजात शिशुओं की मौत के प्रकरण में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ट्वीट के बाद प्रदेश के चिकित्सा विभाग में कोहराम मच गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के निर्देश के बाद चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया कोटा पहुंचे और पूरे मामले के बारे में जानकारी ली। अस्पताल प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए है।

कोटा लोकसभा सीट के सांसद एवं लोकसभा स्पीकर बिरला ने कहा है कि 48 घंटे में 10 नवजात शिशुओं की असामयिक मौत का मामला का विषय बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। इस पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमने वरिष्ठ अधिकारियों और चिकित्सकों को भेजा है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि जेकेलोन अस्पताल में बीते दो माह का आंकड़ा देखा जाए तो बीते महीने नवम्बर में 101 बच्चों की मौत हुई। वहीं दिसम्बर में अब तक 72 बच्चों की जान जा चुकी है, जिसमें शुक्रवार को हुई दो बच्चों की मौत भी शामिल है। इस मामले को लेकर कोटा दक्षिण के भाजपा MLA संदीप शर्मा व रामगंजमंडी MLA मदन दिलावर द्वारा जेकेलोन अस्पताल में 48 घंटे में 10 बच्चों की मौत के मामले को बेहद चिंताजनक करार दिया है।

PSBs प्रमुखों संग वित्त मंत्री की बैठक आज, अर्थव्यवस्था को मिल सकती है नयी गति

विस्तारा में शुरू की जा सकती है इनफ्लाइट डेटा सर्विस, टाटा की एक कंपनी नेल्को का होगा साथ

RBI : मंदी के बावजूद देश के फाइनेंशियल सिस्टम में बनी रही स्थिरता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -