मध्यप्रदेश में बना कोरोना वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों का जताया आभार

मध्यप्रदेश में बना कोरोना वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों का जताया आभार
Share:

भोपाल: कोरोना महामारी का प्रकोप अभी भी देशभर में बना हुआ इस बीच एमपी में कोरोना टीकाकरण का रिकॉर्ड बन गया है। आज राज्य में 10 करोड़ टीकाकरण पूरा हुआ है। इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है। इस लक्ष्य को पाने का श्रेय उन्होंने राज्य के लोगों संग पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को कोरोना से सुरक्षा चक्र देने का एक महत्वपूर्ण पड़ाव हमने पूर्ण कर लिया है। मुख्यमंत्री ने सीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि सीएम के कुशल नेतृत्व में फ्री वैक्सीन दी गई है, उनके हम आभारी हैं। 

सीएम शिवराज ने राज्य की इस सफलता पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है साथ ही टीकाकरण में लगे समाजसेवियों, संस्थाओं, क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों, स्वास्थ्यकर्मियों, जनप्रतिनिधियों का भी आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में पात्र नागरिकों के शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य दिसंबर के आखिर तक पूरा करना है। जिन नागरिकों ने अभी भी वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज़ नहीं लगवाया है, वह जिम्मेदारी निभाएं, टीकाकरण कराएं व संभावित तीसरी लहर को टालने में मदद प्रदान करें। 

उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं तथा धन्यवाद भी ज्ञापित करता हूं कि हमने देश में टीकाकरण के कार्य में जनभागीदारी का एक अनूठा मॉडल प्रस्तुत कर टीकाकरण के इस अभूतपूर्व लक्ष्य को पाया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि राज्य में अब 10 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज़ लग चुके हैं। इसके साथ ही लोगों ने उन्होंने अपील की कि थोड़ा और जागरूक एवं एक्टिव रहकर टीकाकरण के लिए आगे आएंगे तो राज्य के सभी नागरिकों को सुरक्षा चक्र उपलब्ध हो सकेगा। अब वैज्ञानिक तौर पर भी साबित हो चुका है कि टीकाकरण जिन्दगी बचाने में कारगर है। इसलिए टीका लगवाने में लापरवाही बरतकर अपनी जीवन को संकट में डालना कोई समझदारी नहीं है।

पूर्ण शराबबंदी पर नहीं होगा कोई समझौता: सीएम नीतीश कुमार

हरीश रावत के ट्वीट ने मचाया बवाल, भाजपा बोली- 'उत्तराखंड में भी पैदा हो सकता है कोई कैप्टन'

भारत के इन 2 बड़े स्कूलों में हुआ कोरोना विस्फोट, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -