महागठबंधन में दरार, बसपा को अलोकतांत्रिक बताकर 10 नेता कांग्रेस में शामिल

भोपाल : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से कुछ देर पहले ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के 10 निष्कासित नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। रविवार को बसपा के जो नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं उनमें से दो पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और एक पूर्व सांसद का भी नाम हैं। उनमें से कुछ नेताओं ने बसपा सुप्रीमों मायावती पर अलोकतांत्रिक तरीके से पार्टी चलाने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, लेकिन चुनाव लड़ने में कानूनी अड़चन

वहीं बसपा का कहना है कि इन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों ने संलिप्त होने के कारण पहले ही निष्कासित कर दिया गया था। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि जो नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं उनमें बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहीरवार और सत्यप्रकाश जाटव, बाबूलाल पहलवान, देवदत्त सोनी, रविंद्र पटेल, मंजू सर्रफ, कोमल प्रसाद,पोहप चौधरी, विनोद राय और रामसेवक दामले शामिल हैं।  

लोकसभा चुनाव: यूपी का चुनावी घमासान, जानिए कब होगा आपके शहर में मतदान

सीएम कमलनाथ जो कि सूबे के पार्टी अध्यक्ष भी हैं वे उस कार्यक्रम में उपस्थित थे जब इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दी गई। इससे पहले बसपा नेता और पूर्व सांसद देवराज सिंह पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। प्रदीप अहीरवार ने कहा है, 'बसपा सुप्रीमों मायावती मध्यप्रदेश के किसी भी पार्टी पदाधिकारी को कोई तरजीह नहीं देती हैं। वे उत्तर प्रदेश से भेजे गए प्रदेश प्रभारी नेता के जरिए ही काम करती हैं और उस पर ही भरोसा करती हैं। यदि प्रदेश प्रभारी झूठ बोलता है तो मायावती उसे सच मान लेती हैं। बसपा में कोई लोकतंत्र नहीं है।'

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: पांच सीटों वाले उत्तराखंड में इस तारीख को होगा मतदान

भाजपा नहीं चाहती अल्पसंख्यक करें मतदान, लेकिन हम रोज़ा रखकर भी डालेंगे वोट - टीएमसी नेता

बिहार: NDA बनाम महागठबंधन का चुनावी रण, सातों चरणों में होगा मतदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -