अफगानिस्तान: मुठभेड़ में पुलिस ने ISIS के 10 आतंकी मारे
अफगानिस्तान: मुठभेड़ में पुलिस ने ISIS के 10 आतंकी मारे
Share:

अफगानिस्तान: यहाँ चुनावी केन्द्रो पर आतंकी हमले जारी है. इसी बिच यहाँ के  जाजान प्रांत में इस्लामिक स्टेट के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में 10 आतंकवादी ढेर हो गए. इस अभियान में एक सैनिक की भी मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर अफगान की राजधानी काबुल में मतदाता एवं पहचान पत्र पंजीकरण केंद्र के बाहर एकत्रित लोगों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार (22 अप्रैल) को विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. हमले में 31 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लोग घायल हुए हैं.

अधिकारियों ने इस मुठभेड़ के बारे में बताया कि इस दौरान नौ आतंकवादी व 2 सैनिक घायल भी हुए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रांत के उप पुलिस प्रमुख अब्दुल हाफिज खाशी के हवाले से बताया कि आईएस के लड़ाकों ने शुक्रवार (20 अप्रैल) को दारजाब जिला मुख्यालय के बाहर स्थित सुरक्षा चौकियों पर अचानक हमला कर दिया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई. कई घंटों तक चली मुठभेड़ का सुरक्षा बलों ने बहादुरी से जवाब दिया.

जानकारी के अनुसार इन हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है. काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने कहा, ‘‘धमाका केंद्र के प्रवेश द्वार पर हुआ. यह एक आत्मघाती हमला था. वहां लोग हताहत हुए हैं.’’ स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरुह ने बताया कि कम-से-कम 31 लोग मारे गए हैं और 15 अन्य लोग घायल हो चुके हैं.

अमेरिका: नग्न व्यक्ति ने की फायरिंग, 4 की मौत

मेक्सिको में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं में बढ़ोतरी

भारत के साथ इस मुद्दे पर चीन ने दी सहमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -