परीक्षा में 1 मिनट भी देर से आना पड़ेगा भारी
परीक्षा में 1 मिनट भी देर से आना पड़ेगा भारी
Share:

मुंबई. महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा के नियम कड़े कर दिए गए हैं. अगर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से एक मिनट की देर से भी कोई छात्र पहुंचता है तो उसे परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी. बोर्ड का कहना है कि जो छात्र परीक्षा देने आ रहे हैं वह निर्धारित समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं. बता दें, इस नियम से पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचने के लिए पेपर शुरू होने के समय से 30 मिनट की छूट दी जाती थी.

बोर्ड को यह कड़ा कदम इसलिए उठाना पड़ा क्योंकि, पिछले साल पेपर लीक हो गई थी. पिछले साल 12वीं क्लास के कई पेपर सोशल मेसेजिंग ऐप्स पर उपलब्ध हो गए थे. इसका फायदा उठाते हुए कुछ छात्र देर से एग्जाम सेंटर पर पहुंचे.  

जानकारी के अनुसार, राज्य के बोर्ड ने आधे घंटे के ग्रेस पीरियड को खत्म करने का प्रस्ताव राज्य शिक्षा विभाग के समक्ष रखा था. इस प्रस्ताव को शिक्षा विभाग की मंजूरी मिलने के बाद 29 नवंबर, 2017 को बोर्ड की ओर से जारी नोटिस में कहा गया, 'एग्जाम शुरू होने के बाद छात्रों को न तो परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा और न ही निर्धारित समय से पहले केंद्र से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी.

आतंकियों के निशाने पर मुंबई एयरपोर्ट, मिली धमकी

शताब्दी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं

शादी के लिए लड़के का धर्म परिवर्तन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -