2 दिन बाद 1 लाख शिक्षा प्रेरक हो सकते हैं बेरोजगार
2 दिन बाद 1 लाख शिक्षा प्रेरक हो सकते हैं बेरोजगार
Share:

इलाहाबाद: नए साल को जहां हर कोई खुशनुमा बनाना चाहता हैं, वही लाखों शिक्षा प्रेरक इससे बिलकुल परे हैं. उनके लिए मौजूदा समय बिकुल उचित नहीं है. दरअसल, इन शिक्षा प्रेरको का नौकरी का अनुबंध 31 दिसंबर 2017 को समाप्त हो रहा है, और ऐसे में नए साल के शुभ अवसर पर इन शिक्षा प्रेरको की नौकरी खतरे में पड़ सकती है. 31 दिसंबर को अनुबंध के समाप्त होने के बाद लगभग 1 लाख शिक्षा प्रेरक अपनी नौकरी से हाथ धो बैठेंगे. 

केंद्र सरकार द्वारा साक्षर भारत योजना की तारीखे नहीं बढ़ाई है, इस सम्बन्ध में अब 31 दिसंबर के बाद शिक्षा प्रेरक बेरोजगार हो जाएंगे. इसे लेकर साक्षरता वैकल्पिक शिक्षा के निदेशक एवं राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण के सचिव अमर नाथ वर्मा ने सभी जिला लोक शिक्षा समिति के सचिव को निर्देश भी जारी कर दिए हैं कि, 31 दिसंबर के बाद किसी भी शिक्षा प्रेरक से कार्य ना लिया जाए क्योंकि उनका अनुबंध इसी साल 31 दिसंबर को पूरी तरह खत्म हो जाएगा.

बड़ा हंगामा होने की है संभावना...

लाखों की संख्या में शिक्षा प्रेरक के बेरोजगार होने पर नव वर्ष में बड़ा हंगामा और आंदोलन होने की सम्भावना जताई जा रही है. सरकार पहले भी इस संबंध में अपनी उम्मीदे बयां कर चुकी है. इसे देखते हुए पूर्व में लगातार शिक्षा प्रेरको का कार्यकाल बढ़ाया जाता रहा है, लेकिन अब सरकार ने इसे समाप्त करने का मन बना लिया है.    

अब यह विश्वविद्यालय 5 रु में देगा छात्रों को साइकिल

प्रतियोगी परीक्षा में आने वाले विज्ञान सम्बंधित कुछ प्रश्नोत्तर

रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -