पूरे भारत में 1 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे

मंगलवार को हीरो इलेक्ट्रिक ने पूरे भारत में एक लाख चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लक्ष्य के साथ बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टार्ट-अप चार्जर के साथ साझेदारी शुरू की। पूरी प्रक्रिया में तीन साल लगेंगे और निर्माताओं में इलेक्ट्रिक कार बुनियादी ढांचे के बढ़ते मानकीकरण में सहायता मिलेगी ।

फिलहाल हीरो इलेक्ट्रिक देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है। यह आइटम की पेशकश की एक संख्या है, लेकिन यह भी जगह में एक ठोस सहायक बुनियादी ढांचे होने की जरूरत का एहसास है । चार्जर के साथ अपनी साझेदारी के परिणामस्वरूप, अकेले पहले वर्ष में 30 शहरों में 10,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। चार्जर्स सभी हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे ।

मालिक निकटतम चार्जिंग स्टेशन खोजने के लिए चार्जर स्मार्टफोन ऐप और वेबसाइट का भी उपयोग कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक कारों की सफलता उत्पाद की सीमा, प्रदर्शन और चार्जिंग स्टेशन उपलब्धता सहित विभिन्न कारकों द्वारा निर्धारित की जाती है। और ये सभी चीजें इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को अधिक भारतीय घरों में लाने में एक भूमिका निभाती हैं। हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में तेजी लाने के लिए हमारी दृष्टि और समर्पण के साथ हम चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं | 

 हीरो इलेक्ट्रिक ने पहले ही अपनी लुधियाना साइट पर प्रोडक्शन बढ़ाने की योजना की घोषणा कर दी है । इसने सत्यापित किया है कि मार्च 2022 तक उत्पादन क्षमता बढ़कर प्रति वर्ष पांच लाख यूनिट से अधिक हो जाएगी। फर्म अपनी उत्पादन क्षमता को प्रति वर्ष 10000  ऑटोमोबाइल से अधिक बढ़ाने की योजना बना रही है, बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए साल दर साल क्षमता में वृद्धि कर रही है । हालांकि मांग बढ़ने की उम्मीद है, हीरो इलेक्ट्रिक अपने EV वर्चस्व को बनाए रखने के लिए ओला इलेक्ट्रिक, एथर, ओकिनावा और अन्य जैसे युवा प्रतियोगियों को खाड़ी में रखने का लक्ष्य होगा।

'चीन ने भारतीय सीमा में भेजे बम वर्षक विमान..', मोदी सरकार को स्वामी ने चेताया

32 किसान संगठनों के साथ आज कम चन्नी की बैठक, फसल के मुआवजे सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

'कजरारे-कजरारे' गाने पर दिव्यांका त्रिपाठी ने मटकाई जमकर कमर, वायरल वीडियो ने लगाई आग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -