7 में से 1 जर्मन कंपनियों को है अपने  अस्तित्व का डर, जानिए क्यों?
7 में से 1 जर्मन कंपनियों को है अपने अस्तित्व का डर, जानिए क्यों?
Share:

 

एक सर्वेक्षण के अनुसार, दिसंबर 2021 में कोविड -19 महामारी ने सात जर्मन कंपनियों में से एक या 14% के अस्तित्व को खतरे में डाल दिया।

म्यूनिख स्थित आईएफओ इंस्टीट्यूट द्वारा सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैवल एजेंसियां ​​और टूर ऑपरेटर, साथ ही जर्मनी में इवेंट इंडस्ट्री की कंपनियां, विशेष रूप से कमजोर हैं, क्रमशः 73.2 प्रतिशत और 67.4 प्रतिशत अपने अस्तित्व के लिए डरते हैं। देश के रेस्तरां और खानपान उद्योग के साथ-साथ होटल व्यवसाय की स्थिति केवल मामूली बेहतर थी।

जर्मन होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के एक हालिया सदस्य सर्वेक्षण के अनुसार, कोविड -19 उपायों जैसे बड़े सार्वजनिक समारोहों और क्लबों के बंद होने पर प्रतिबंध (DEHOGA) के कारण दिसंबर में लॉजिंग और रेस्तरां व्यवसाय में राजस्व पूर्व-संकट के स्तर से 50% कम था। DEHOGA के अध्यक्ष गुइडो ज़ोलिक ने देश के होटल उद्योग के लिए अतिरिक्त सरकारी मदद की मांग करते हुए कहा, “कोविड -19 कानूनों को कड़ा करने से व्यवसाय को फिर से बहुत मुश्किल हो रही है।”

जर्मनी में खुदरा उद्योग भी अधिक उदास होता जा रहा था, केवल छह महीनों में अपने अस्तित्व के लिए चिंतित उद्यमों का प्रतिशत 14.4% से बढ़कर 17.1% हो गया। "उपभोक्ता संयम भी एक कारक है," आईएफओ सर्वेक्षण के प्रमुख क्लॉस वोहलराबे ने कहा। जर्मनी में, उपभोक्ता मनोबल कोविड -19 महामारी के वर्तमान मार्ग और ओमिक्रोन  तनाव के कारण अपेक्षित पांचवीं लहर से प्रभावित था।

तालिबान महिलाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों की भर्ती फिर से शुरू करेगा

2020 में यूरोप में आर्थिक गतिविधियों से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 9 प्रतिशत की कमी

उष्णकटिबंधीय चक्रवात के कारण 1,837 निकासी केंद्रों में फ़ीजी नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -