उष्णकटिबंधीय चक्रवात एना के कारण फिजी में 1 की हुई मौत, 5 अब भी लापता
उष्णकटिबंधीय चक्रवात एना के कारण फिजी में 1 की हुई मौत, 5 अब भी लापता
Share:

उष्णकटिबंधीय चक्रवात एना ने फिजी में अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। दक्षिण प्रशांत द्वीप राष्ट्र में उष्णकटिबंधीय चक्रवात एना से टकराने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लापता हो गए। एना ने द्वीप देश को व्यापक नुकसान पहुंचाया है। राष्ट्र की मुख्य नदियों में बाढ़ आ गई है, और निचले इलाकों के गांवों में बाढ़ आ गई है। राष्ट्र के कुछ हिस्सों में राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं, जबकि बिजली की निकासी और भूस्खलन की सूचना मिली है। फिजी ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एफबीसी) के अनुसार, सोमवार को एक 49 वर्षीय व्यक्ति पिछले शुक्रवार को डूब गया, जबकि एक 3 वर्षीय लड़के और दो महिलाओं सहित पांच लोग लापता हो गए हैं।

वर्तमान में, कुल 10,259 लोग द्वीप राष्ट्र के आसपास के 318 निकासी केंद्रों में शरण ले रहे हैं और सबसे अधिक संख्या में निकासी 155 केंद्रों में 5,776 लोगों के साथ फिजी के उत्तरी भाग में हैं। सोमवार को फिजी मौसम विज्ञान सेवा (एफएमएस) के अनुसार उष्णकटिबंधीय चक्रवात एना फिजी से बाहर निकल रहा है, लेकिन यह अभी भी राष्ट्र में बारिश और तूफ़ान ला सकता है।

इससे पहले दिसंबर में उष्णकटिबंधीय चक्रवात यसा ने फिजी में बहुत ही बड़े स्तर पर तबाही मचाई थी, जिसमें चार लोग मारे गए थे और घरों और स्कूलों को व्यापक नुकसान पहुंचा था, खासकर द्वीप राष्ट्र के उत्तरी भाग में दक्षिण प्रशांत क्षेत्र में उष्णकटिबंधीय चक्रवात का मौसम हर साल नवंबर और अप्रैल के बीच चलता है और फिजी को वर्तमान मौसम के दौरान तीन उष्णकटिबंधीय चक्रवातों का अनुभव करने की भविष्यवाणी की गई थी।

कुवैत पहुंचाई गई भारतीय कोरोना वैक्सीन

आयरलैंड में 1200 से अधिक मिले कोरोना के केस

चीन ने अब तक 24 मिलियन से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -