यूपी में एक करोड़ ग्यारह लाख के पुराने नोट बरामद
यूपी में एक करोड़ ग्यारह लाख के पुराने नोट बरामद
Share:

बस्ती : भले ही नोटबंदी को एक वर्ष से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन देश में अभी भी पुराने नोट मिलने का सिलसिला जारी है. ताज़ा मामला यूपी के बस्ती का सामने आया है , जहाँ पुलिस ने छह अभियुक्तों से 1 करोड़ 11 लाख रूपए के पुराने नोट बरामद किए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने गुरुवार शाम को करनपुर गांव में स्थित एक स्कूल के पास फर्जी नम्बर प्लेट लगी गाड़ी पर सवार लोगों को शक को आधार पर रोका. जब गाड़ी की जाँच की गई तो उसमें से एक करोड़ 11 लाख रुपये के 500 और एक हजार के पुराने नोट बरामद किए. इस मामले में पुलिस ने सत्यप्रकाश राय, अवधराज यादव, ज्ञानूराज गिरी, केदार, नेपाल, शिवधर, रामसकल यादव को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर  मामले की जाँच शुरू कर दी है. लेकिन एक सवाल यह उठ रहा है कि रिजर्व बैंक द्वारा  500 और 1000 के नोटों को बंद हुए लम्बा अर्सा गुजर चुका है. अब इन नोटों को बदलवाने की तारीख भी कब की बीत चुकी है. ऐसे में इतनी बड़ी राशि में पुराने नोटों का मिलना कई संदेहों को जन्म दे रहा है.जब जाँच के बाद पुलिस इस मामले में खुलासा करेगी तभी इस रहस्य पर से पर्दा उठेगा.

यह भी देखें

देश के प्रसिद्ध मंदिर में मिले 25 करोड़ के पुराने नोट

50 लाख के पुराने नोट के साथ चार गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -