मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजेद्र प्रसाद के घर मिले 1 करोड़ कैश, SVU की जांच जारी

पटना : मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजेद्र प्रसाद पर विशेष निगरानी इकाई (SVU) का शिकंजा कस चूका है। SVU के अनुसार गोरखपुर स्थित डॉ राजेंद्र के आवास की बुधवार देर रात तलाशी में 25 लाख रुपए और बरामद होने के बाद कुल नगद राशि की बरामदगी 95 लाख पहुंच गई है। इससे पहले उनके घर से 70 लाख रुपए बरामद हुए थे। रुपए के साथ ही वहां से 5 लाख मूल्य की विदेशी मुद्रा भी मिली है।

इस प्रकार देखा जाए तो अब तक उनके घर से कुल एक करोड़ रुपए मिले हैं। गोरखपुर स्थित आवास की देर रात तक तलाशी लेने के बाद SVU की टीम गुरुवार को पटना वापस आ गई है। SVU जब गोरखपुर स्थित डॉ राजेंद्र के आवास की तलाशी ले रही थी तो 5 लाख मूल्य की विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई थी। अधिकारियों के अनुसार, विदेशी मुद्रा में पाउंड, डॉलर, यूरो और चाइनीज येन शामिल हैं। विदेशी मुद्रा की बरामदगी को लेकर SUV ने कस्टम विभाग के साथ ही पासपोर्ट कार्यालय को भी इसकी जानकारी भेज दी है। अब इस संबंध में जांच अलग से हो सकती है।

SVU को कुलपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के चार बैंक एकाउंट्स का पता चला है। सभी बैंक एकाउंट्स को फ्रीज करने के लिए बैंकों को पत्र भेजा जा चुका है। इसके साथ ही गोरखपुर स्थित घर से मिले भूमि के दस्तावेज़ों की भी छानबीन की जा रही है। जमीन के कई प्लॉट के डाक्यूमेंट्स मिले हैं। करीब एक करोड़ कीमत की भूमि की खरीदारी हाल के वर्षों में की गई है।

पीएम को भगवान कहते हुए बोले राकेश सिन्हा- "राम की तरह लिया फैसला..."

जल्द 'यूनिफार्म सिविल कोड' ला सकती है मोदी सरकार, हाई कोर्ट ने भी दी हरी झंडी

अपनी जिंदगी के 'सुपर मेन' को 'इंटरनेशनल मेन्स डे' पर भेजें ये खास मैसेज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -