सेल: 3 मिनट से भी कम में बिके इस फ़ोन के डेढ़ लाख यूनिट्स
सेल: 3 मिनट से भी कम में बिके इस फ़ोन के डेढ़ लाख यूनिट्स
Share:

नई दिल्ली. श्याओमी का स्मार्टफोन रेड्मी Y1 और Y1 lite भारत में बुधवार को पहली सेल में तीन मिनट से भी कम समय में 150,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई. इस फोन की सेल अमेज़न और मी.कॉम ऑनलाइन स्टोर पर शुरू हुई. 

श्याओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने घोषणा की है कि अलगी सेल 15 नवंबर को होगी. साथ ही Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite को ऑफलाइन स्टोर्स तक भी पहुंचाया जाएगा. Redmi Y1 के 32GB वैरिएंट की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है, वहीं इसके 64GB वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है. वहीं Redmi Y1 Lite 6,999 रुपये रखी गई है.


रेड्मी Y1 में ऑक्टा कोर 64 बिट स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है. यह दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा. इसमें 3जीबी रैम 32जीबी इंटरनल मैमोरी और 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी ऑप्शन हैं. फ़ोन  5.5-इंच HD डिस्प्ले दिया गया है. ग्राहकों को इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा. इसकी बैटरी 3,080mAh की है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन लैटेस्ट MIUI 9 के साथ एंड्रायड नूगट पर चलेगा.

इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सॉफ्ट लैम्प फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वहीं इसके रियर में फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये दो वैरिएंट- 32GB स्टोरेज और 3GB रैम और 64GB स्टोरेज और 4GB रैम में उपलब्ध रहेगा. इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर दिया गया है. डुअल सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ान के लिए अलग से सिम स्लॉट दिया गया है.


रेड्मी Y1 लाइट इस सीरीज में दूसरा स्मार्टफोन है. इसके नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए रेड्मी Y1 का लाइट वर्जन है. इसके सारे स्पेसिफिकेशन्स Redmi Y1 की तरह ही हैं. हालांकि अंतर ये है कि इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्स का कैमरा दिया गया है.

इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. साथ ही इसके केवल 2 GB रैम और 16GB स्टोरेज में ही लॉन्च किया गया है. इसके स्टोरेज को बढ़ाकर 128GB तक किया जा सकता है. Y1 Lite में 1.4 GHz क्वॉड कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन की बैटरी 3080mAh पॉवर की है.

बंपर डिस्काउंट के साथ फ्लिपकार्ट पर मिल रहा 'Xiaomi Mi MIX 2'

अब और स्मार्ट हुआ Google Assistant, जानें कैसे

Samsung Galaxy Note 8 को जल्द ही मिलने वाला है सिक्यूरिटी पैच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -