हज़ार से ज्यादा रोबोट्स ने डांस कर बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल हो रहा वीडियो

चीन टेक्नोलॉजी में हमे से बहुत ही आगे है. हम जो काम बाद में करते हैं वो वहीँ सोच कर और उस पर अमल भी कर लेते हैं. टेक्नोलॉजी के चलते वो हो हमसे दो कदम आगे ही हैं. अभी हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो वाकई सही है और बेहतरीन आईडिया है.

दरअसल, इसी के चलते चीन में एक कंपनी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है. आपको बता दे वो अनोखा काम है रोबोट्स की एक सेना जो उन्होंने तैयार की है. चीन के अख़बार के अनुसार WL Intelligent नाम की कंपनी ने करीब 1069 रोबोट्स की सेना बनाई है. ये अनोखे डोबी रोबोट्स एक साथ एक ही डांस कर सकते हैं.

इतना ही नहीं बल्कि ये रोबोट्स चीनी मार्शल आर्ट्स ताई ची भी करने में पीछे नहीं है. इसी के साथ कंपनी के ये दावा भी है कि ये रोबोट्स इंसान कि तरह किये जाने वाले काम भी कर सकते हैं. हाल ही में इसनका एक वीडियो सामने आया है जिसमे ये साथ में डांस करते दिखाई दे रहे हैं.

बता दे, कंपनी की ओर से एक इवेंट का आयोजन किया गया जिसमें रोबोट्स ने एक साथ डांस किया और रिकॉर्ड बनाया. इसी डांस में जो रोबोट्स गिर गए उन्हें डिसक्वालिफाई भी  कर दिया गया. वहीँ पिछले साल चीनी कंपनी एवर विन ने 'एक साथ 1,007 रोबोट्स द्वारा डांस किये जाने का रिकॉर्ड' बनाया था.

लोग तमाशा देखते रहे, कुत्ते मासूम को नोचते रहे

फेस्टिव लुक में ये एक्ट्रेस लग रही हैं काफी गॉर्जियस, देखिये फोटोज

इस शख्स के साथ घट रही हैं अनजान सी घटना, वीडियो देख आप भी डर जायेंगे