#supportvikasmishra : पासपोर्ट के लिए तन्वी की दी गई जानकारी झूठी निकली
#supportvikasmishra : पासपोर्ट के लिए तन्वी की दी गई जानकारी झूठी निकली
Share:

लखनऊ : पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा के तबादले और मीडिया में  हाई वोल्टेज का कारण बनी तन्वी सेठ अब खुद घिरती नज़र आ रही है. पासपोर्ट की जांच कर रही पुलिस और स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) को उसके लखनऊ में रहने का कोई सुबूत नहीं हाथ लगा है.


क्या कहता है नियम -
पासपोर्ट आवेदन के तय नियमों के मुताबिक, आवेदक का अर्जी में बताए पते पर एक साल से ज्यादा वक्त तक निवास होना चाहिए. पासपोर्ट अधिनियम के मुताबिक, आवेदक जो पता लिख रहा है, उस पर उसे एक साल रहना जरूरी है.


मामले पर  पुलिस जांच इसके उलट है. पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, इस मामले में अब तक हुई जांच और तन्वी के ससुराल वालों से बातचीत में ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे यह साबित हो सके कि तन्वी सेठ एप्लिकेशन में बताई जगह पर एक साल से ज्यादा वक्त से रह रही हैं.'' अब सुई फिर से तन्वी पर आ तिकी है और अब पासपोर्ट रद्द किये जाने तक की नौबत आ सकती है. पासपोर्ट में कैसरबाग स्थित ससुराल का पता मैंशन है मगर असलियत नियमो से मेल नहीं खा रही है. अब पासपोर्ट रद्द और प्राथमिकी भी दर्ज की जाने की कार्यवाई की जानी संभव है. गौरतलब है कि पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर आवेदक तन्वी सेठ ने बदसलूकी का आरोप लगाया था. तन्वी सेठ के मुताबिक, जब वह अपना आवेदन लेकर विकास मिश्रा के पास गईं तो उन्होंने मुस्लिम से शादी करने को लेकर निजी कमेंट किए. तन्वी सेठ का आरोप है कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो विकास मिश्रा ने उनके साथ बदसलूकी भी की.

तन्वी सेठ ने इस पूरे मामले की शिकायत ट्विटर के जरिये विदेश मंत्रालय से की और विकास मिश्रा का तबादला और तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी का पासपोर्ट जारी कर दिए जाने के एक्शन वह वही लूटने के चक्कर में कर दिए गए मगर असलियत तब सामने आई जब विकास मिश्रा ने कहा कि तन्वी सेठ गलत तरीके से अपने पति का नाम पासपोर्ट में शामिल कराना चाहती थीं, जिस निकाहनामे को आधार बनाकर वह यह दावा कर रहीं थीं, उसमें उनका नाम 'सादिया अनस' लिखा हुआ था. इसकी जानकारी उन्होंने आवेदन में नहीं दी थी. इसे लेकर ही उन्होंने आपत्ति जाहिर की थी. इसके बाद जांच और  #supportvikasmishra नाम की मुहीम के साथ सुषमा स्वराज की किरकिरी के बाद अब ये सफर तन्वी की असलियत के झूठ तक आ गया है.    

पासपोर्ट विवाद ने बढ़ी सुषमा की मुश्किलें

पासपोर्ट कांड: विवाद में नए मोड़ के बाद तन्वी सेठ की मुश्किलें बढ़ी

अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर

पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -