सरसो के तेल से पाए आकर्षक लुक
सरसो के तेल से पाए आकर्षक लुक
Share:

सरसों तेल के फायदों के बारे में हम सब अक्सर सुनते हैं. यह प्राकृतिक रूप से त्वचा की सफाई करने के साथ ही दांतों को भी सफेद करने में सहायक है. सरसों तेल के इस्तेमाल से आकर्षक लुक भी पाया जा सकता है.

सरसों तेल के ये फायदे हैं -

1 -यह प्राकृतिक क्लींजर के रूप में बढिय़ा काम करता है. इसे मेकअप हटाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. यह मिनटों में स्वभाविक रूप से त्वचा को साफ कर देता है. 

2-सरसों तेल के साथ थोड़ा नमक और नींबू के रस की कुछ बूंदों को लेकर अपने दांतों पर मलें. यह दांत को मजबूत व चमकदार बनाता है. 

3-हानिकारक केमिकल युक्त कंडीशनर बालों पर लगाने के बजाय सरसों तेल लगाएं. यह प्राकृतिक रूप से बालों को कंडीशन कर मुलायम बनाता है. बालों को कर्ल (घुंघराला) बनाए जाने या जूड़ा बनाने के दौरान बालों को नुकसान पहुंचता है. इसलिए सरसों तेल से सिर का मसाज कीजिए. यह बालों को पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान करने के साथ ही बाल उलझने व झडऩे से भी रोकता है. 

4-मुहांसे, चकत्ते या दाने पड़ जाने पर सरसों तेल की कुछ बूंदें रोज 10-15 मिनट लगाएं. यह त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के साथ ही चमक भी लाता है. 

5-चेहरे को रोजाना सरसों तेल से मसाज कर सन टैन, झुर्रियोंं और काले धब्बों से छुटकारा पाया जा सकता है. थोड़े बेसन में एक छोटा चम्मच दही, नींबू की कुछ बूंदें और सरसों तेल की कुछ बूंदों को एक साथ मिलाकर इसे चेहरे और गर्दन पर हफ्ते में कम से कम तीन बार जरूर लगाएं. इसे 10-15 मिनट बाद धो लें. 

इन तरीको से बन जायेगे आपके गाल गुलाबी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -