मुस्लिम घरों पर 'क्रॉस' के निशान से दहशत

Nov 14 2017 06:03 PM
मुस्लिम घरों पर 'क्रॉस' के निशान से दहशत

अहमदाबाद : गुजरात में जैसे -जैसे चुनाव प्रचार ज़ोर पकड़ता जा रहा है, वैसे -वैसे नए हथकंडे भी अपनाए जाने लगे हैं. अब खबर यह है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशें भी शुरू हो गई है. अहमदाबाद के पालडी इलाके में मुस्लिम मकानों पर लाल और पीले रंग का क्रॉस लगा पाए जाने से लोगों में दहशत है. सांप्रदायिक ध्रुवीकरण वाले पोस्टर भी दिखाई देने लगे हैं.

उल्लेखनीय है कि इन साम्प्रदायिक पोस्टरों में पालडी को जुहापुरा बनने से बचाने की बात कही गई है. जबकि पालडी में हिंदू-मुसलमान सब प्रेम से रहते आये हैं. जबकि दूसरी ओर अपने घरों के बाहर लगे क्रास के इस निशान से वहां के लोग भयभीत हैं और सांप्रदायिक तनाव भड़कने की आशंका होने लगी है. इस मामले में चुनाव आयोग और पुलिस कमिश्नर  से जांच कराने की मांग  की गई है.

बता दें कि पालडी में इन निशानों के देखे जाने की खबर फैलने के बाद प्रशासन ने इन निशानों के ऊपर चूना पुताई करवाई. हालांकि इस मामले में प्रशासनिक अधिकारी भी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. वहीँ नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि ये निशान सफाई अभियान के तहत लगाए गए.जबकि नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने इन निशानों को निगम के निशानों से अलग बताया है. मामले की जाँच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी देखें

गुजरात में गहलोत बने कांग्रेस के चाणक्य

हार्दिक पटेल ने दी कांग्रेस के आरक्षण फाॅर्मूले को मंजूरी

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App