'यूट्यूब किड्स' भारत में बना रहा अपना पहला जन्मदिन
'यूट्यूब किड्स' भारत में बना रहा अपना पहला जन्मदिन
Share:

यूट्यूब द्वारा जारी की गयी नयी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा 'यूट्यूब किड्स' पर अब बच्चों के अभिभावक भी नजर रख सकते है. अपने छोटे एवं नन्हे बच्चों के साथ अब पेरेंट्स को भी 'यूट्यूब किड्स' पर अलग प्रोफाइल बनाने की अनुमति मिल गयी है. इस सुविधा के बाद अभिभावक अपने बच्चो की एक्टिविटी पर पूरी नजर रख सकते है. साथ ही वो ये भी डिसाइड कर सकेंगे कि उनके बच्चे क्या देखें और क्या न देखें. भारत में एक साल पहले आयी इस सेवा ने 2 से 10 साल की उम्र तक के बच्चों के लिये कंटेंट के नियंत्रण के लिहाज से अभिभावकों को भी इस सेवा के साथ जुड़ने की अनुमति दी है. इस सेवा के तहत अभिभावकों का नियंत्रण दर्जा बढ़ा दिया गया है.

इस वीडियो एप्लीकेशन में अब पैरेंट्स 'अपने हर बच्चे के लिये अलग प्रोफाइल बना सकेंगे और उनके बच्चे किस तरह का वीडियो देखें या नहीं देखें, इनके बीच चयन कर सकेंगे'.आपको बता दें कि, YouTube Kids में प्रतिदिन 80 लाख से अधिक लर्निंग वीडियो के साथ ही, यूट्यूब किड्स बच्चों के लिए सीखने, सर्च करने, क्रिएट और उनकी जिज्ञासा तलाशने जैसे सुविधाएं इस ऐप के जरिये मुहैया करता है.

बच्चों की सामग्री की बढ़ती मांग को देखते हुए, भारत बच्चों की सामग्री निर्माता creators space में विविधता तलाश रहा है. बताते चले कि, YouTube Kids फिलहाल 37 देशों में लाइव है. 

ये कंपनी दे रही है 60जीबी डाटा फ्री

एयरटेल ने अपने प्लान किए अपडेट, जानिए क्या हुआ सस्ता

तीन स्मार्ट फिटनेस बैंड्स लॉन्च, जानिए कीमत

यह स्मार्टफोन सिर्फ 9,999 रुपये में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -