अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर
अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर
Share:

‘पासपोर्ट अधिकारी’ पर एक हिन्दू-मुस्लिम जोड़े का पासपोर्ट रद्द करने से पहले उन्हें अपमानित और शर्मिंदा किये जाने का आरोप लगा और आनन फानन में मामला तूल पकड़ता देख ‘पासपोर्ट अधिकारी’ का ट्रांसफर गोरखपुर किया गया. अब इस विवाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रवक्ता राजीव तुली ने पासपोर्ट अधिकारी का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा, “विकास मिश्रा को न्याय मिलना चाहिए. विक्टिम कार्ड और ऊपर तक पहुंच इससे इतर भी दुनिया है. सुषमा स्वराज आप कानूनों से ऊपर नहीं हैं. आशा है आप अपने इस अधिकारी की बात भी सुनेंगी. और पूरे मामले की जांच होगी.


वही सोशल मीडिया पर लोग विकास मिश्रा के समर्थन में कैंपेन चला रहे हैं. सोशल मीडिया पर  #IsupportVikasMishra ट्रेंड कर रहा है. जिसमे देश नामी हस्तियों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पीएमओ और विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए विकास का समर्थन किया है. 


#IsupportVikasMishra पर -
 किसी ने कहा कि अफसर अपनी ड्यूटी कर रहा था. किसी को पासपोर्ट जारी करने से पहले कई तरह की जांच की जाती है, ये उसी का हिस्सा है. ऐसे में अफसर पर की गई कार्रवाई सही नहीं है.

लोकप्रिय गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर कहा कि सरकारी नियम की एक प्रक्रिया है. पासपोर्ट के लिए तो और भी गहन गंभीर प्रक्रिया है. मामले की पूरी जांच बिना अफसर को हटाना ठीक नहीं.

मशहूर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने लिखा, "विकास मिश्रा के पक्ष को भी सुनने की जरुरत है, जिसे मामले में पक्षकार बनाया गया है. वह अर्थपूर्ण सवाल उठा रहे हैं. वे एक ही महिला द्वारा दो नाम उपयोग करने पर सवाल उठा रहे हैं. उन्हें दस्तावेजों की जांच का पूरा हक है. हमें कैसे पता की तन्वी जो आरोप लगा रही हैं वह सही है. पासपोर्ट बनवाने के लिए वे झूठ भी बोल सकती हैं."

ममले पर अधिकारी विकास मिश्रा ने कहा, मैंने खुद इंटरकास्ट मैरिज की है. मैं जाति व धर्म में भेदभाव नहीं करता. तन्वी के निकाहनामे में उनका नाम सादिया दर्ज था, जबकि दूसरे कागजात में नाम तन्वी सेठ लिखा हुआ था. ऐसे में उन्होंने तन्वी से कहा कि एक प्रार्थना पत्र लिखकर दें, ताकि नाम इंडोर्स किया जा सके. तन्वी इस पर राजी नहीं हुईं और बहस करने लगीं. इस पर मैंने फाइल अपने सीनियर को भेज दी. मैंने जाति या धर्म से संबंधित कोई टिप्पणी नहीं की.

पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह

बिन वीजा—पासपोर्ट इस रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेगी एंट्री

परवेज मुशर्रफ फसे नई मुसीबत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -