'Happy Birthday' रेहाना सुल्तान
'Happy Birthday' रेहाना सुल्तान
Share:

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी हीरोइन रेहाना सुल्तान का 19 नवंबर यानी आज जन्मदिन है, बता दे कि रेहाना का जन्म 19 नवंबर,1950 को इलाहाबाद में हुआ था. अगर बात करे रेहाना की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने पुणे के FTII से एक्टिंग में ग्रैजुएट हैं.

इसके बाद उन्हें विश्वनाथ अयंगर की डिप्लोमा फिल्म 'शादी की पहली सालगिरह' में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के जरिये उन्होंने बॉलीवुड में अपना आगाज किया. इसके बाद डायरेक्टर राजिंदर सिंह बेदी ने 1970 में उन्हें फिल्म 'दस्तक' में रोल दिया. ख़ास बात यह है कि रेहाना FTII से पास ऐसी पहली एक्ट्रेस थीं, जिन्हें किसी फिल्म में लीड रोल मिला था.

यही नहीं बल्कि रेहाना को फिल्म 'दस्तक' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद रेहाना ने अपने करियर में और भी फिल्में की जिसमे 'हार-जीत' (1972), 'प्रेम पर्वत' (1973) और 'किस्सा कुर्सी का' (1977) जैसी फिल्में शामिल हैं.

बता दे कि डायरेक्टर बीआर इशारा की फिल्म चेतना (1970) में छोटी उम्र की सेक्स वर्कर का रोल कर पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस रेहाना सुल्तान इन दिनों गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. खबरों के अनुसार बताया जाता है कि उनका फिल्मी करियर सिर्फ इसलिए नहीं चला क्योंकि उन्होंने कई फिल्मों में न्यूड रोल किए.

ये भी पढ़े

फिल्म प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस जरीन खान से छेड़छाड़

कपड़े का मजाक बनाने वाले ट्रोल्स को तापसी का मुंहतोड़ जवाब

'Happy Birthday' क्यूट स्माइलिंग गर्ल 'सुष्मिता सेन'

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -