भारतीय सैनिक को रिहा करेगा पाकिस्तान
भारतीय सैनिक को रिहा करेगा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद। भारत के जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण को भारत वापस लाए जाने के प्रयास आखिरकार रंग ले आए हैं अब पाकिस्तान, भारतीय जवान को रिहा करने जा रहा है। इस मामले में पाकिस्तान ने घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि चंदूबाबूलाल चव्हाण एलओसी क्रास कर पाकिस्तान की सीमा में पहुंच गए थे। उन्हें वहां पर पाकिस्तानी रेंजर्स और सेना ने पकड़ लिया था। अब उन्हें वाघा सीमा के रास्ते भारत लाया जाएगा, माना जा रहा है कि जल्द ही पाकिस्तान चंदू बाबूलाल चव्हाण को छोड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा है कि अपने अधिकारी की बात से चंदू बाबूलाल चव्हाण नाराज हो गया था और एलओसी क्राॅस कर पाकिस्तान चला गया था। पाकिस्तान ने चंदू बाबूलाल चव्हाण पर जानबूझकर एलओसी क्राॅस करने का आरोप लगाया था।

मिली जानकारी के अनुसार डीजीएमओ की चर्चा में पाकिस्तान ने चंदू की रिहाई की बात कही थी। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना ने कहा कि पाकिस्तान की सेना के डीजीएमओ ने इस मामले में जानकारी दी और कहा कि यदि कोई सैनिक गलती से एलओसी के पार चला जाता है तो यह एक सामान्य बात होती है। कई बार ऐसा हो जाता है और फिर दोनों देशों के समन्वय से सैनिक को उसके देश वापस भेजा जाता है।

नाराज होकर LOC पार कर गया चंदू चव्हाण

तेज हुए चंदू बाबूलाल चव्हाण के प्रयास

 

चंदू को वापस करने के लिए भारत करेगा पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से बात

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -