महानायक अमिताभ बच्चन का ये भतीजा पैसों -पैसों का मोहताज
महानायक अमिताभ बच्चन का ये भतीजा पैसों -पैसों का मोहताज
Share:

महानायक अमिताभ बच्चन के नाम से आज हर कोई वाकिफ हैं। पिछले दिनों उनके पिता हरिवंश राय बच्‍चन की डेथ एनिवर्सिरी थी। हरिवंश रॉय बच्चन ने साल 2003 में मुंबई में अंतिम सांस ली थी। हरिवंश बच्चन रॉय का जन्म यूपी के प्रतापगढ़ में 27 नवंबर 1907 को हुआ था। हम आपको उनकी फैमि‍ली ट्री बताने जा रहा है। इसमें कई जिंदा हैं तो कई की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि यूपी सीट से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने अपने एफिडेविट में घर में रखी हर चीज का खुलासा करते हुई कुल संपत्ति 494 करोड़ रुपए (लगभग 500 करोड़) की दर्ज है। वहीं डॉ. हरिवंश राय बच्चन के भांजे और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के फुफेरे भाई रामचंदर के तीसरे नंबर के बेटे अनूप की हालत बेहद खस्ता बताई जा रही हैं।

आलम यह है की उनके सामने दो जून की रोटी तक की समस्या रहती है। बताते हैं कि पहले एक इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में काम करने वाले अनूप की आंखें कमजोर हो गईं तो प्राइवेट नौकरी भी छूट गई। अब लोगों के घर जाकर वे इलेक्ट्रिकल काम करते हैं। उसी से अपना जीवन यापन करते हैं। उनकी पत्नी मृदुला श्रीवास्तव कहती हैं कि तंगहाली ने उनकी तमाम जरूरतों को भी रोक रखा है। स्थिति इतनी बेकार हैं कि बच्चों की फीस तक नहीं भर पा रहे हैं।

पैसों के कारण अभिषेक की शादी में नही जा सके 

मृदुला जी का कहना है कि उनके ससुर जिंदा थे, तब तक बाबू जी (डा हरिवंश राय बच्चन) पत्र लिखते थे। ससुर जी भी उनसे मिलने उनके दिल्ली और मुंबई वाले घर जाते रहते थे। मेरे पति भी एक मर्तबाअपने पिता जी के साथ गए थे। लेकिन करीब 25 साल पहले ससुर जी का देहांत हो गया तभी से यह रिश्ता टूट गया। हालाँकि, श्वेता बच्चन की शादी में कार्ड आया था, तो मेरे ससुर जी गए थे। अंतिम बार अभिषेक बच्चन की शादी का कार्ड जरूर आया था। हम लोग जाना भी चाहते थे, लेकिन हम लोग 4-6 हजार रुपए खर्च करके वहां नहीं जा सकें।  
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -