दिल्‍ली यूनिवर्सिटी : सेल्‍फी लेने और मॉडलिंग करने में हो सकते है रस्टिकेट
दिल्‍ली यूनिवर्सिटी : सेल्‍फी लेने और मॉडलिंग करने में हो सकते है रस्टिकेट
Share:

मिली जानकार के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज में एक नियम को लेकर नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस में यह बात कही गई है कि अगर कोई भी छात्रा कॉलेज की गैलरी में सेल्‍फी लेते हुए, बाल झाड़ते या मॉडलिंग करते हुए दिखाई दी तो उसे एक दिन के लिए कॉलेज से निष्कासित किया जाएगा, हालांकि ये नोटिस स्‍कूल ऑफ ओपन लर्निंग यानी SOL के छात्रों के लिए है, जो इस कॉलेज में रविवार को कक्षाएं लेते हैं. बताया जा रहा है कि उस वक्त सेल्‍फी लेने और मॉडलिंग करने से पढाई में व्यवधान उत्पन्न होता है.

इस नियम और निर्देश को लेकर कॉलेज के मेन गेट पर कॉर्डिनेटर, SOL/PCP सेंटर, मिरांडा हाउस कॉलेज की ओर से ये नोटिस लगाया गया है. इसमें कहा गया है, 'मिरांडा हाउस कॉलेज और उसे अध्‍यापक हमेशा आपकी पढ़ाई के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम आशा करते हैं कि छात्राएं इसका फायदा उठाएंगी और वे अपनी पढ़ाई पर अधिक फोकस करेंगी. कई छात्राओं को गैलरी में सेल्‍फी लेते, बाल झाड़ते और मॉडलिंग करते देखा गया है. यह समय की बर्बादी है. कॉलेज इसकी आज्ञा नहीं देता. अगर कोई भी छात्रा समय बर्बाद करते हुए पाई गई तो उसे एक दिन के लिए सस्‍पेंड कर दिया जाएगा.'

जहां कॉलेज प्रशासन यह कह रहा है कि इस तरह से सेल्‍फी या मॉडलिंग के दौरान छात्र, पढ़ाई के समय को बर्बाद करते हैं और कॉलेज प्राॅपर्टी को नुकसान पहुंचाते हैं तो वहीं SOL के छात्रों का कहना है कि ये नियम रेगुलर स्‍टडीज करने वाली छात्राओं पर भी लागू किया जाना चाहिए.

जम्मू कश्मीर पुलिस में नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी

जानें पुरस्कार प्राप्त लेखक एवं उनकी किताबें से जुडी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -