इस तरह शुरू हुई Iphone के सफर की कहानी भारत में नही हुआ था लांच
इस तरह शुरू हुई Iphone के सफर की कहानी भारत में नही हुआ था लांच
Share:

विश्व की सबसे मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल जो कि अपने आईफोन के लिए जानी जाती है, आज अपने आईफोन की 10 वीं वर्षगांठ मना रही है. मशहूर कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन की शुरुआत  9 जनवरी 2007 को की थी. जिसमे सबसे पहले इसे 2G स्मार्टफोन के रूप में लांच किया गया था. उस समय एप्पल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव जॉब्स द्वारा मैकवर्ल्ड इवेंट में पेश किया गया था. जिसके बाद आईफोन का यह सिलसिला लगातार चलता रहा और दुनिया के टॉप स्मार्टफोन के रूप में उभर कर सामने आया. जिसके चलते आज एप्पल द्वारा अपने आईफोन की 10 वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट किया जा रहा है. 

आपको बता दे कि शुरूआती दौर में आईफोन को भारत में लांच नही किया गया था. इसे सिर्फ अमेरिका और इसके बाद यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और फ्रांस में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया गया था. भारत में आईफोन का सफर पहली बार 2008 से शुरू हुआ था. उस समय आइफोन के 8 जीबी मॉडल की कीमत 31,000 रुपये और 16 जीबी मॉडल की कीमत 36,100 रुपये थी. वही इसके लांच होने के बाद  2007 तक एप्पल एप स्टोर जैसी कोई सर्विस नहीं थी. किन्तु अब यह दुनिया में अपनी एक लग पहचान बना चूका है. पहली बार लांच किये गए आईफोन में 3.5 इंच की डिस्प्ले 2MP कैमरा दिया गया था. 

2016 में टाइम मैगजीन ने दुनिया के ऑल टाइम 50 सबसे प्रभावशाली गैजेट्स की एक लिस्ट में आइफोन का नाम टॉप पर था. वही एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा था कि 'कंपनी की तरफ से बेस्ट अभी आना बाकी है. 

Apple सेलिब्रेट कर रहा है iPhone की 10 वीं वर्षगांठ

जल्द ही आ रहा है Iphone 8, जाने इसकी खासियत

भारत बनने जा रहा है iPhone असेंबल करने वाला दुनिया का तीसरा देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -