Apple सेलिब्रेट कर रहा है iPhone की 10 वीं वर्षगांठ
Apple सेलिब्रेट कर रहा है iPhone की 10 वीं वर्षगांठ
Share:

विश्व की सबसे मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल जो कि अपने आईफोन के लिए जानी जाती है, आज अपने आईफोन की 10 वीं वर्षगांठ मना रही है. मशहूर कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन की शुरुआत  9 जनवरी 2007 को की थी. जिसमे सबसे पहले इसे 2G स्मार्टफोन के रूप में लांच किया गया था.

उस समय एप्पल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव जॉब्स द्वारा मैकवर्ल्ड इवेंट में पेश किया गया था. जिसके बाद आईफोन का यह सिलसिला लगातार चलता रहा और दुनिया के टॉप स्मार्टफोन के रूप में उभर कर सामने आया. जिसके चलते आज एप्पल द्वारा अपने आईफोन की 10 वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट किया जा रहा है.

आपको जानकरी के लिए बता दे कि आईफोन के इस सफर में अब तक पूरी दुनिया में आईफोन के 1 बिलियन हैंडसेट बेचे जा चुके है. वही अपने इस 10 वर्ष के सफर में एप्पल ने कुल 11 प्रकार के नए आईफोन अपने यूज़र्स को दिए है, जिसमे हमेशा कुछ न कुछ नया बदलाव किया गया है. 

ज्ञात हो कि पिछले दिनों एप्पल द्वारा लांच किया गया आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस भी लोगो को काफी पसन्द आया है, जिसमे इसके फीचर्स को काफी सराहा है. वही अब एप्पल अपने नए आईफोन पर काम कर रही है, जिसे जल्दी ही लांच किया जायेगा. शुरुआत में एप्पल ने अपने आईफोन के साथ आईपॉड को भी पेश किया था. 

जल्द ही आ रहा है Iphone 8, जाने इसकी खासियत

टारगेट पूरा नहीं, घटी कुक की सैलरी

भारत बनने जा रहा है iPhone असेंबल करने वाला दुनिया का तीसरा देश

9,990 रुपए में iPhone को बना सकते हो अपना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -