इस स्टीकर तकनीक से दूर होगी मोबाइल चार्जिंग की समस्या
इस स्टीकर तकनीक से दूर होगी मोबाइल चार्जिंग की समस्या
Share:

अमेरिका के लॉस वेगास में चल रहे CES 2017 में मोबाइल में चार्जिंग की समस्या को दूर करने के लिए फ्रांस की कंपनी ने एक एनर्जी स्क्वेयर स्टीकर को पेश किया है, जो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज करने में एक नयी क्रांति ला सकता है. इस एनर्जी स्क्वेयर स्टीकर के द्वारा बिना किसी तार के भी चार्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही इस नयी तकनीक के द्वारा एप्पल के आईफोन और आईपैड को भी भी बिना किसी तार के आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इस नए एनर्जीस्क्वेयर की कीमत 89 डॉलर बताई गयी है. 

एनर्जी स्क्वेयर एक चार्जिग पैड और स्टीकर की तरह है, जिसे आप किसी भी डिवाइस के पीछे लगा सकते है. स्टीकर माइक्रो-यूएसबी, यूएसबी-सी या लाइटिंनिंग के साथ दो इलेक्ट्रोड को सपोर्ट करता है. इससे डिवाइस का चार्जिंग पोर्ट कनेक्ट होता है. इसमें डिवाइस के पैड पर रखे जाने के बाद चार्जिंग शुरू हो जाती है. पेश किये गए इस एनर्जी स्क्वेयर में चार्जिंग पैड और पांच स्टीकर शामिल हैं.

इसके इस्तेमाल के लिए आपको बता दे कि इसमें यह  डिवाइस के चार्जिग पोर्ट को ब्लॉक कर देता है. अगर आप इसमें चार्जर से चार्ज करना चाहते हो तो स्टीकर को हटाना पड़ेगा. इसकी उपलब्धता के बारे में अभी जानकारी नही मिल पायी है. 

इंटेल ने CES 2017 में पेश किया क्रेडिट कार्ड के आकार का कंप्यूट कार्ड

सैमसंग लेकर आयी शानदार QLED TV सीरीज

CES 2017 में ZTE ने पेश किया यह स्मार्टफोन

नेत्रहीनों के लिए दुनिया का पहला Blitab टैबलेट लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -