दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं भारतीय, आये पहले नंबर पर
दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं भारतीय, आये पहले नंबर पर
Share:

ऑफिस में काम करने से हर कोई कतराता है लेकिन काम करना जरुरी भी है जीवन जीने के लिए,. हर ऑफिस में वर्किंग डेज अलग होते हैं. कहीं 5 दिन होते हैं तो कहीं पर 6 दिन होते हैं. लेकिन अगर आपके पास सप्ताह में 5 दिन से कम काम करके भी उतनी ही सैलरी लेने का ऑप्शन हो तो इसके बावजूद भी क्या आप सप्ताह में 5 दिन काम करना चाहेंगे? अगर आपका जवाब हां है तो आप उन 69 प्रतिशत फुल टाइम वर्किंग भारतीय कर्मचारियों में शामिल हैं जो सप्ताह में 5 दिन काम करने के इच्छुक हैं.

दरअसल, इंटरनैशनल वर्कफोर्स मैनेजमेंट कंपनी क्रोनोस इन्कॉर्पोरेटेड की तरफ से करवाए गए एक सर्वे में बताया गया कि भारत, दुनिया का सबसे मेहनती देश है. इस सर्वे में 69 फीसदी भारतीय कर्मचारियों ने कहा कि वे मौजूदा सैलरी पर सप्ताह में 5 दिन ही काम करना चाहते हैं और उन्हें इससे कम कामकाजी हफ्ते की चाहत नहीं है. इसमें भारत पहले नंबर पर है और उसके बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको है जहां के 43 प्रतिशत फुल टाइम कर्मचारी 5 डे वीक शेड्यूल से संतुष्ट हैं.

इसके अलावा तीसरे नंबर पर अमेरिका है जिसके 27 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि वे हफ्ते में 5 दिन काम करके संतुष्ट हैं और इससे कम दिन काम नहीं करना चाहते. ऑस्ट्रेलिया के 19 प्रतिशत और फ्रांस के 17 प्रतिशत कर्मचारी 5 डे वीक शेड्यूल से खुश हैं. इसी के साथ ये बता दें, अगर सैलरी में कोई अंतर न आए तो दुनियाभर के 34 प्रतिशत यानी करीब एक तिहाई लोग सप्ताह में 4 दिन काम करना पसंद करेंगे जबकि 20 प्रतिशत कर्मचारी ऐसे हैं जो सिर्फ सप्ताह में सिर्फ 3 दिन काम करना चाहते हैं. तो आप भी सोच लीजिये आप कौनसे लोगों में आते हैं.

एक वैश्या ने बताया क्या होता हैं उनके साथ बंद कमरे में

खूबसूरत दिखने के लिए ट्रांसजेंडर ने ऐसा बना लिया अपना हुलिया

यहां बिना कपड़ों के महिलाएं गुज़ारती हैं 5 दिन..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -