अब तक की 10 बड़ी खबरें
Share:

10 फरवरी को फलस्तीन जाएंगे मोदी 

पीएम नरेंद्र मोदी 10 फरवरी को फलस्तीन जाएंगे. फलस्तीन की यात्रा करने वाले वे पहले भारतीय पीएम होंगे. बता दें कि फिलहाल पीएम इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मेज़बानी में व्यस्त हैं. नेतन्याहू 6 दिन के दौरे पर भारत आए हुए हैं.पीएम मोदी की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इससे संदेश जाएगा कि फलस्तीन को लेकर भारत की विदेश नीति में कोई परिवर्तन नहीं है.

पाकिस्तान ने की फायरिंग एक जवान शहीद 

जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग हो रही है. पाकिस्तान ने मोर्टार और हैवी शैलिंग शुरू कर दी है. बता दें कि आरएसपुरा में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. वहीं, एक सिविलियन भी गंभीर रूप से घायल हुआ है.रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से बीएसएफ की एक दर्जन पोस्ट को टार्गेट किया गया है.

बीजेपी सांसद और बीजेपी विधायक में मारपीट 

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में पहुंची एकात्म यात्रा के दौरान भाजपा की अंदरुनी कलह खुलकर सामने आई. नगर में यात्रा के प्रवेश के दौरान विधायक गोपाल परमार एवं सांसद मनोहर ऊंटवाल के समर्थकों में यात्रा ध्वज पकड़ने की बात को लेकर जमकर विवाद हो गया.विवाद इतना बढ़ा कि सांसद तथा विधायक दोनों के समर्थक एक-दूसरे के साथ मारपीट करने को उतारू हो गए. कुछ कार्यकर्ताओं ने विधायक के साथ मारपीट और गाली गलौच भी की

तमिलनाडू में सुपरस्टार गठबंधन 

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत के बाद कमल हासन भी नई सियासी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. कमल हासन ने रजनीकांत के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. 21 फरवरी को कमल हासन अपनी पार्टी के नाम का ऐलान करेंगे. वहीं, दक्षिण भारत के दो सुपरस्टारों के राजनीतिक आगाज़ और गठबंधन के संकेत से तमिलनाडु की सियासत में हलचल मच गई है.

बजट में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को मिल सकती है राहत 

मोदी सरकार का आखिरी फुल बजट जल्द आपके सामने आने वाला है. कॉरपोरेट और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को राहत देने के लिए इस बार बजट में सरकार कई बड़े एलान कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक मैट यानी मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स और कॉरपोरेट टैक्स में रियायत पर विचार किया जा रहा है. 

सपा पार्टी का आवेदन 10 हजार का 

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. तैयारी ऐसी है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों का भी पता चल जाय और पार्टी का खजाना भी भर जाए. इसके लिए पार्टी नेताओं से आवेदन मांगे गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि टिकट आवेदन की कीमत रखी गई है. सिर्फ अप्लीकेशन देने के लिए ही आपको 10 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

जापान जाएंगे नीतीश कुमार 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार अगले महीने जापान के दौरे पर जाएंगे.सीएम नीतीश का जापान दौरा 18 से 22 फरवरी तक होगा.सीएम नीतीश के साथ पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और मुख्य सचिव अंजनी सिंह समेत कुल 10 लोग जागे. इस टीम में सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार और सीएम के सचिव अतिश चंद्रा भी रहेंगे.

हार से बोखलाए विरत कोहली 

दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली 135 रन की शिकस्‍त और सीरीज 2-0 से गंवाने का गुस्‍सा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के बयान से साफ झलक रहा है. हार से बौखलाए टीम इंडिया के कप्‍तान से जब सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन से जुड़े सवाल किए गए तो वह कई बार अपना आपा खोते दिखाई दिए. उन्‍होंने पत्रकारों से यह तक कह दिया कि आप मुझे बता दें कि बेस्‍ट प्‍लेइंग 11 कौन हो सकते हैं.


26 जनवरी को पतंजली का खास कार्ड 

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अपना कारोबार आगे बढ़ाने के लिए लगातार नए कदम उठा रही है. हाल में कंपनी ने ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ करार किया है. इस समझौते के बाद पतंजलि 26 जनवरी को नई योजना ला रही है. पतंजलि डिजिटल भुगतान के लिए स्वदेशी समृद्धि कार्ड ला रही है. इसे 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. इस कार्ड के जरिए लोग विशेष छूट पर पतंजलि के प्रोडक्ट खरीद सकेंगे.

होटल 5 सितारा है या नही करना होगा प्रदर्शित 

पर्यटन मंत्रालय ने नये दिशानिर्देश जारी कर सभी होटलों को अपना वर्गीकरण दर्ज़ा रिसेप्शन तथा वेबसाइट पर स्पष्ट तौर पर प्रदर्शित करने को कहा है.अब से कोई होटल पांच सितारा है या एक सितारा इसे उन्हें रिसेप्शन पर लिखना होगा और अपनी वेबसाइट पर भी इसे डालना होगा. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि नए दिशानिर्देश होटलों को पारदर्शी और समय का पाबंद बनाने के लिए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -