धन नहीं रहने का जान लें आप भी यह कारण
धन नहीं रहने का जान लें आप भी यह कारण
Share:

कुछ लोग पैसे कमाने में इतने ज्यादा माहिर होते है कि उनके पास पैसा तो बहुत आता है लेकिन उनके पास यह टिक नहीं पाता, ऐसे में मनुष्यों के पास गरीबी का अभाव सदा बना रहता है और इस कारण उनके घर में तनाव और परेशानियां बनी रहती है, इन्ही बातो को ध्यान में रखते हुए आज हम ग्रंथो के द्वारा बताये गए कुछ बातो को बताने जा रहे है जिसे ध्यान रखना बहुत जरुरी है.

अक्सर देखा गया है कि गुटखा या पान खाने वालो को हर कहीं थूकने कि आदत होती है जिसके कारण इनका असर उनकी निजी जिंदगी में पड़ सकता है, इन आदतो के कारण मनुष्य को मान-सामान में बाधा आती है और धन कि कमी का अभाव बना होता है.

कुछ लोगो कि आदत होती है कि जब वह सो कर उठते तो वह अपना बिस्तर वैसे ही छोड़ देते है तथा उसे व्यवस्थित ढंग से नहीं रखते, और यहाँ तक कि अपने उतारे कपड़े भी पलंग पर ऐसे ही फैक देते है जिसके कारण इसका असर उनके निजी जिन्दगी में पड़ता है ऐसे व्यक्तियों को हर तरफ से निराशा प्राप्त होती है उनके पास कभी भी धन नहीं टिकता तथा उनमे धन कि कमी का अभाव बना रहता है.

जो लोग बाहर से आकर अपने जूते मोज़े और चप्पल आदि को इधर उधर फैंक देते है ये उनके लिए बहुत बड़ी समस्या है, ऐसे व्यक्ति अगर किसी से उधार लिये होते है तो उनके लिए उधार चुकाना मुस्किल हो जाता है और उनकी मुसीबत और बढ़ जाती है.

जिन लोगो को खाना खाने के बाद अपनी जूठी थाली उसी जगह छोड़ने कि आदत होती है उन लोगो के पास धन नहीं टिक पाता, तथा उन्हें कभी भी सफलता प्राप्त नहीं होती है.

 

पति पत्नी के बीच आ जाये अगर दरार तो ऐसे करें दूर

क्या आप जानते है मौत से भी बड़ी होती है ये चीज ?

ये पांच गुरूवार जल्दी कर देंगे आपके हाथ पीले

मंगलदोष का निवारण होता है लाल रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -