गेमर्स का अनुभव बदल देगा 'एक्सबॉक्स वन एक्स' कंसोल

माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया का सबसे पॉवरफुल कंसोल पेश किया है. कंपनी ने इसे 'एक्सबॉक्स वन एक्स' का नाम दिया है. ये कंसोल गेमर्स को 4के गेमिंग के साथ 4के एंटरटेनमेंट का बेहतरीन अनुभव कराने में मदद करेगा. इसे करीब 44,990 रुपये की कीमत पर पेश किया है. इस लॉन्चिंग मौके पर माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंट्री महाप्रबंधक प्रियदर्शी महापात्रा ने कहा कि, "हम एक्सबॉक्स के इतिहास में दुनिया के सबसे शक्तिशाली गेमिंग कंसोल तथा सबसे विविध गेम्स लाइनअप को लांच कर रहे हैं. इसमें फोज मोटरस्पोर्ट 7, एसेनसीन क्रीड : ऑरिजिन, कप हेड और सुपर लकी टेल शामिल है."

माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी इस डिवाइस को 4k रेजोल्यूशन, हाई डायनेमिक रेंज और वाइड कलर गेमट से लैस किया है. कंपनी का दावा है कि उसका ये कंसोल बाजार में उपलब्ध दुसरे कंसोल के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा शक्तिशाली है. 'एक्सबॉक्स वन एक्स' के बारे में अधिक जानकारी देते हुए महापात्रा ने बताया कि,'एक्सबॉक्स की पिछली पीढ़ी 'एक्सबॉक्स वन' और 'एक्सबॉक्स वन एस' पर चलने वाले कंटेंट (गेम्स) को भी 'एक्सबॉक्स वन' पर चलाया जा सकता है.'

पत्रकारों से बातचीत के दौरान जब महापात्र से ये पुछा गया कि क्या माइक्रोसॉफ्ट इस प्लेटफार्म के लिए अधिक एक्सक्लूसिव गेम्स भी पेश करने वाली है तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हमारा सचमुच यह मानना है कि उपभोक्ता को अपनी पसंद के डिवाइस, अपनी पसंद के लोगों के साथ अपना पसंदीदा गेम खेलने का अधिकार है. सभी चीजों को इसी रणनीति के तहत तैयार करना चाहिए और जहां तक एक्सक्लूसिव गेम्स का सवाल है तो माइक्रोसॉफ्ट के बाद अन्य कंसोल की तुलना में गेम्स की सबसे बड़ी श्रृंखला है."

 

लेनोवो ने लांच किया ‘योगा 920 लिमिटेड एडिशन वाइब्स’

26 जनवरी से जियो रिचार्ज प्लान में हो रहा बदलाव

ऐसे भेजे बोल्ड व इटैलिक व्हाट्सऐप मैसेज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -