इस मंदिर में जाते ही आप सीख जाएंगे फर्राटेदार इंग्लिश
इस मंदिर में जाते ही आप सीख जाएंगे फर्राटेदार इंग्लिश
Share:

दुनिया में लोग इंग्लिश सीखने के लिए लाखो जतन करते हैं. दुनियाभर में ना जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जिन्हे इंग्लिश के नाम पर केवल रोना आता हैं क्योंकि उन्हें इंग्लिश बोलना नहीं आता. ऐसे में अगर आप भी उनमे से एक हैं तो आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने के बाद आप फर्राटेदार इंग्लिश बोलना सीख सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताएंगे जहां आप आसानी से इंग्लिश बोलना सीख जाएंगे. जी दरअसल में यह मंदिर उत्तरप्रदेश के जिले लखीमपुर के अंदर एक गाँव बनका में स्थित है इस गाँव में जो मंदिर है उसमे इंग्लिश देवी की एक प्रतिमा है जो हूबहू किसी विदेशी मेम की तरह दिखती है.

लोग उन्हें विदेशी माता कहते है, इस प्रतिमा के एक हाथ में कलम है तो दूसरे हाथ में किताब. आप सभी को बता दें कि प्रतिमा पीतल की बनी है और बीस किलोग्राम की है. इस प्रतिमा पर लोग फूल चढ़ाते हैं ये विनती करते हुए कि उन्हें इंग्लिश बोलना आ जाए. यह मंदिर साल 2010 में बनवाया गया था.

दुनियाभर के कई लोग इस मंदिर में आकर विनती करते हैं और कई बच्चे अपने स्कूल एडमिशन के पहले यहां आकर इंग्लिश बोलने की विनती करते हैं. अब यह सच है या मात्र अफवाह ये तो वहां रहने वाले लोग ही बता सकते हैं.

क्वीन एलिज़ाबेथ II से जुडी कुछ रोचक बातें

जाने पोर्न इंडस्ट्री के बारे में आशचर्यजनक तथ्य

क्या आपने सुना एंटी रेप अंडरवियर के बारे में..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -