मोदी के भाषण पर कांग्रेस के सवालिया निशान

Apr 13 2015 10:21 AM
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा फ्रांस में दिये गये भाषण पर कांग्रेस ने सवालिया निशान खड़े किये है। मोदी पर तंज कसते हुये कांग्रेस ने कहा कि उन्होंने फ्रांस में  भारत की किरकिरी की है और यह सब उन्हें शोभा नहीं देता। कांग्रेस का कहना है कि मोदी ने फ्रांस में अपने भाषण के दौरान कोयला ब्लाॅक घोटाले का उल्लेख करते हुये यूपीए सरकार का नाम लिया था, इसे लेकर अब कांग्रेस ने मोदी को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया।
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या वे फ्रांस से चुनाव लड़ना चाहते है जो उन्होंने इस तरह का मुद्दा फ्रांस में जाकर अपने भाषण के दौरान उठाया, ऐसी बातें करना मोदी को शोभा नहीं देता, उन्होंने अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। कांग्रेस नेता शर्मा ने कहा कि कोयला घोटाले का मामला कोर्ट में लंबित है फिर इस बात का उल्लेख करना फ्रांस में करने का औचित्य क्या था। 
 
शर्मा ने बताया कि कोयला ब्लाॅक आवंटन  एवं नीलामी की नीति पहले यूपीए सरकार ने बनाई थी, यह कानून 2010 में बना था जबकि नियमों को 2012 के दौरान नोटिफाई किया गया। गौरतलब है कि फ्र्रांस में भारतीयों को संबोधित करते हुये कोयला घोटाले का उल्लेख करते हुये पिछली सरकारों पर तंज कसा था। हालांकि उन्होंने अपने उद्बोधन में फ्रांस की सरकार के साथ चर्चा और दोनों देशषें के बीच संबंधों को मजबूत करने की भी जानकारी दी थी।
 
 
Popular Stories
?