धोखाधड़ी : मोबाइल बुक करने पर पैकेट में निकली भगवान लक्ष्मी और गणेश मूर्ति

मध्य प्रदेश / भोपाल : यदि आपको किसी का कॉल आये और आपको बताया जाये की महंगी वस्तु आपको सस्ते दामों पर ऑफर में मिल रही है तो ऐसे फ़ोन कॉल से आप सतर्क रहिए! आपके साथ धोखा हो सकता है। या हो सकता है कि पैसे चुकाने के बाद मोबाइल की जगह आपको कुछ और ही मिले। राजधानी के एक बैंक में क्रेडिट कार्ड एजेंट के साथ ऐसी ही धोखाधड़ी हुई है। उसे 15 हजार का फोन ढाई हजार रुपए में देने का वादा किया गया था। जब पैकेट एजेंट के हाथ में आया, तो मोबाइल की जगह भगवान लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति और श्रीयंत्र निकला।

भोपाल में धोखाधड़ी के शिकार गोविंद सिंह ने बताया, "27 अप्रैल को मेरे पास दिल्ली के मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन पर मुझे सैमसंग गैलेक्सी ग्रांड 2 महज ढाई हजार रुपए में देने की बात कही गई। दिल्ली से फोन करने वाले शख्स ने बताय कि यह ऑफर कुछ ही समय के लिए है। मैंने उनकी बात मान ली और अपने ऑफिस का पता देकर फोन बुक कर दिया। मुझे कहा गया था कि फोन मेरे बताए गए पते पर ही पहुंचेगा, उसके बाद ही मैं पैसे दूं, इसलिए मैं निश्चिंत था।"

गोविंद ने बताया, "पिछले तीन दिन से रोज मेरे पास दिल्ली से फोन आ रहे थे कि मेरा मोबाइल बोर्ड ऑफिस स्थित डाक घर पर पहुंच चुका है। मुझे वहीं से मोबाइल कलेक्ट करने को कहा गया। जब मैं डाक घर पहुंचा तो वहां मुझसे पहले पैसे मांगे गए। मैंने कहा भी कि पहले मोबाइल चेक करने दें, लेकिन डाक घर के कर्मचारियों ने पहले पैसे ही मांगे। मैंने उन्हें ढाई हजार रुपए दिए और पैकेट खोला। पैकेट खोलते ही मैं आश्चर्यचकित रह गया। डिब्बे में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति और श्रीयंत्र रखा हुआ था।"

गोविंद ने बताया, "पैकेट में भगवान की मूर्ति मिलते ही मुझे समझ आ गया कि मेरे साथ धोखा हुआ है। मैंने तुरंत दिल्ली वाले मोबाइल नंबर पर फोन लगाया और कहानी बताई। लेकिन मुझे उस नंबर पर कोई रिस्पांस नहीं मिला। उन्होंने यह कह कर फोन रख दिया कि हम सामान वापिस बुलवा लेंगे। अब इसकी शिकायत पुलिस से करूंगा।" गोविंद सिंह को दो मोबाइल नंबरों से फोन आया। यह नंबर 9136282745 और 8459310078 हैं। पैकेट पर दिल्ली के रोहिणी का पता लिखा हुआ है।

Related News