विवादों के बीच सीएम योगी का ताज़ महल दौरा आज

नई दिल्ली : सियासत भी ऐसी चीज है कि न चाहते हुए भी वह सब करना पड़ता है, जो दिल को पसंद न हो. इन्हीं भावों से गुजरते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताज़ महल पर जारी विवाद के बीच आज आगरा में विश्व विरासत ताज़ महल का दौरा करेंगे.इस दौरान वे ताजमहल के पास सफाई अभियान में भी शामिल होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी सुबह 8.45 बजे से 10.45 बजे तक का समय ताजमहल में गुजारेंगे. इस बीच शाहजहां पार्क के भ्रमण के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरुआत भी करेंगे. पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार सीएम योगी बीजेपी के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे, जो ताजमहल का भ्रमण करेंगे.यहां वे ताजमहल से आगरा किले तक के पर्यटक मार्ग के लिए आधारशिला भी रखेंगे.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों ताज़ महल पर विवाद जारी है. विवादास्पद बयानों के कारण यह मामला सुर्ख़ियों में है. पहले पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताजमहल को शामिल नहीं किए जाने पर विवाद हुआ.फिर बीजेपी विधायक संगीत सोम ने इस ऐतिहसिक विरासत को भारतीय संस्कृति पर कलंक बताया. इसके बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने ताजमहल को ‘तेजो महालय’ कहकर इस विवाद को और हवा दे दी. ऐसे में योगी आदित्यनाथ का यह दौरा बहुत अहम माना जा रहा है.

यह भी देखें

ताजमहल के करीब बनी संरचनाओं को ढहाने का दिया गया आदेश

ताजमहल परिसर में 'शिव चालीसा' पढ़ने पर हुआ वबाल

 

Related News