योगेंद्र यादव समर्थकों ने छोड़ा आप का दामन

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी में चल रही कलह के कारण हरियाणा इकाई के कार्यकर्ताओ ने पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया है। योगेंद्र यादव के इन समर्थको ने ना केवल अपने पदों से इस्तीफे दिए, बल्कि पार्टी की सदस्यता तक छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने की वजह इन अधिकारियो ने दिल्ली के विधायक नरेश बालियान को बनाया है। बालियान को योगेंद्र यादव के स्थान पर हाल ही में हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। पार्टी के पदाधिकारी इस फैसले से संतुष्ट नहीं है। आप के राज्य संयोजक डा. आशावंत, राज्य सचिव परमजीत सिंह, मुख्य प्रवक्ता राजीव गोदारा, सदस्य रमजान चौधरी, बलबीर सिंह, प्रहलाद सिंह और एकमात्र महिला सदस्य रूपिंद्र कौर ने बालियान पर निशाना साधते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

अंबाला से लोकसभा चुनाव लड़े सुरेंद्र पाल सिंह और सिरसा के प्रत्याशी पूनम चंद रति ने भी पार्टी छोड़ दी है। संजय ब्रह्मचारी को राज्य की अनुशासन समिति पहले ही निष्कासित कर चुकी है। प्रांतीय सदस्य धर्मवीर सिंह और कुलदीप कादियान पहले ही इस्तीफे दे चुके हैं। योगेंद्र यादव समर्थकों के पार्टी छोड़ने के बाद अब पूरी बागडोर अरविंद केजरीवाल समर्थक नवीन जय¨हद के हाथों में आ गई है। यादव समर्थक हालांकि काफी समय से पार्टी में रहते हुए अपनी बात हाईकमान तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें पार्टी छोड़ने का मौका नहीं मिल रहा था।

बालियान को आधार बनाकर अब यादव समर्थक एक तरफ हो गए और स्वराज अभियान के जरिए अपनी गतिविधियों को अंजाम देंगे। करनाल में 17 मई को स्वराज संवाद होने वाला है, जिसमें योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण मौजूद रहेंगे। यहां यादव समर्थक अपनी नई रणनीति का खुलासा करेंगे। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य नवीन जय¨हद ने कहा कि पार्टी से सात लोगों को पहले ही निकाला जा चुका है। यह लोग इस्तीफा देने का नाटक कर रहे हैं। पांच लोगों के खिलाफ जांच भी चल रही है।

Related News