IS का खौफनाक चेहरा, यजीदी किशोरी से एक साथ 40 पुरुष करते थे दुष्कर्म

सीरिया : आईएस आतंकवादियों का एक खौफनाक चेहरा सामने आया है. इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने नौ महीनों तक एक यजीदी किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं यदि किशोरी द्वारा आईएस दुष्कर्मियों की यौन मांगों को पूरा नहीं किया जाता था तो उसकी चाबुक से पिटाई की जाती थी और जांघ पर खौलता पानी डालकर यातनाएं दी जाती थीं. 17 वर्ष की इस यजीदी किशोरी ने उन भयावह नौ महीनों को याद करते हुए अपनी आपबीती हमारे संवादाताओं को सुनाई. यजीदी किशोरी ने बताया कि कुंवारी लड़कियों की नीलामी की गई थी, इस नीलामी में उसे और उसकी बहन को IS को बेच दिया गया था. जिसके बाद IS के लड़ाके हर दिन उनके साथ दुष्कर्म करते थे.

यह किशोरी तीन महीने से गर्भवती है. खबरों के मुताबिक, इन नौ महीनों का हर दिन उसके लिए जिंदगी और मौत में से एक का चयन करने जैसा था. IS लड़ाकों और उनके अंगरक्षकों के दल की यौन इच्छाओं की तृप्ति नहीं करने पर उसे गहन यातनाओं का सामना करना पड़ता था. किशोरी ने अपनी आपबीती सुनते हुए बताया की किस तरह उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया जाता था. उसने बताया कि कैसे IS दुष्कर्मियों की यौन मांगों को पूरा नहीं कर पाने पर उसकी चाबुक से पिटाई की जाती थी और जांघ पर खौलता पानी डालकर यातनाएं दी जाती थीं.

IS द्वारा इराक के सिंजर कस्बे पर अधिकार के बाद पिछले साल अगस्त में इस किशोरी को अगवा कर लिया गया था. इसके बाद किशोरी को सीरिया के रक्का लाया गया, जहां अन्य दर्जन भर महिलाओं और लड़कियों के साथ-साथ इसके कुंआरेपन की जांच की गई. किशोरी ने उन भयावह दिनों को याद करते हुए कहा, 'कुंआरी लड़कियों को 40 पुरुषों के साथ एक कमरे में ले जाया गया और सामूहिक दुष्कर्म किया गया.' इस किशोरी को नीलामी में चेचेन्या के अल-रसिया ने खरीदा था. कुर्दिश सैनिकों के साथ लड़ाई में अल-रसिया और उसके अंगरक्षकों की मौत हो गई थी. यह खबर मिलते ही यह किशोरी अन्य लड़कियों के साथ भागने में सफल रही.

Related News