यामाहा लॉन्च करेगी भारत में शानदार बाइक

जानी मानी जापानी बाइक कंपनी यामाहा ने अपनी सबसे बहुप्रतीक्षित नेक्ड स्पोर्ट्स बाइक यामाहा एमटी25 (YAMAHA MT25) इंडोनेशिया में लॉन्च कर दी है. इंडोनेशिया की बाजार में बाइक का मूल्य 46 मिलियन इंडोनेशियन मुद्रा (करीब 2.2 लाख रुपए) है. कंपनी के अनुसार यह बाइक इंडोनेशिया के अलावा दुनिया के कई सारे देशो में लॉन्च की जावेगी. आशा है कि कंपनी 250 सीसी सेगमेंट इस बाइक को इंडियन मार्केट में भी जल्द ही लॉन्च करेगी. भारत में यामाहा की बाइक्स को बहुत पसंद किया जाता है और भारतीय इसका काफी समय से इन्तेजार कर रहे है. इसका अच्छा बिज़नेस होने का अनुमान है.

यामाहा एमटी25 तीन आकर्षक रंगों रेड रेज, सिल्वर ब्लू और ब्लैक स्ट्रीक में बाजार में उतारी जायेगी. Yamaha MT25 को स्पोर्टस बाइक्स एमटी09 और एमटी07 के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. यामाहा एमटी25 में 249 सीसी, 2 सिलेंडर, 8 वॉल्व, लिक्वड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है. यह 35.5bhp पावर और 22.6Nm टॉर्क जनेरेट करने की क्षमता रखता है.

इस बाइक का कुल वजन 165 किलोग्राम है जो इसके सेगमेंट की तुलना में काफी कम है. इस बाइक का मुकाबला हीरो मोटोकॉर्प करिज्मा और बजाज पल्सर 200एएस से होगा. इस बाइक को काफी पसंद किया जा रहा है. देखते है कंपनी के लिए कितने फायदेमंद साबित होगी.

Related News