Xiaomi ने लॉन्च किया Mi4i स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन मेकर श्याओमी ने 23 अप्रैल को अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi4i लॉन्च किया. ये पहली बार है जब कंपनी ने किसी फोन का भारत में ग्लोबल लॉन्च किया है. इसके पहले श्याओमी कंपनी न्यूयॉर्क, लंदन और बीजिंग जैसे शहरों में अपने ग्लोबल इवेंट कर चुकी है. 23 अप्रैल को यह फोन नई दिल्ली के सिरीफोर्ट में आयोजित एक कार्यक्रम में लॉन्च हुआ. 
इवेंट के दौरान स्टेज पर श्याओमी के वाइस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा भी मौजूद थे. कीमत और उपलब्धता - Mi 4i की कीमत कंपनी ने 12999 रुपए रखी है. ये फोन मोटो X2, HTC डिजायर 826 और सैमसंग गैलेक्सी A7 का प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन इसकी कीमत इन सभी हैंडसेट्स से काफी कम है. इस फोन को फ्लिपकार्ट पर 30 अप्रैल को खरीदा जा सकेगा. इसके रजिस्ट्रेशन 23 अप्रैल रात 8 बजे से शुरू हो जाएंगे. 
क्या है फोन में सबसे खास - 
1.) सिंगल पॉलीकार्बोनेट बॉडी.
2.) 64 बिट का सेकंड जनरेशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर है, 
3.) 2GB रैम के साथ, 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. 
4.) 7.8 mm पतला ये फोन दिखने में काफी स्टाइलिश है. 
5.) फोन में एंटी ग्रीस कोटिंग है, ये सॉफ्ट टच मैट फिनिश वाला फोन है. 
6.) इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. 
डिस्प्ले क्वालिटी - 
5 इंच की स्क्रीन के साथ इस फोन में फुल एचडी डिस्प्ले क्वालिटी (1080*1920 पिक्सल का रेजोल्यूशन) दी गई है. इस फोन में 441 पिक्सल प्रति इंच की पिक्सल डेन्सिटी है. ज्यादा पिक्सल डेन्सिटी के कारण धूप में भी स्क्रीन काली नहीं होती है. इसी के साथ, किसी भी तरफ से देखने पर व्यूइंग एंगल सही रहता है.
कैमरा - 
MI 4i में बेहतर कैमरा हार्डवेयर के साथ सॉफ्टवेयर भी दिए गए हैं. इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके अलावा, डुअल टोन फ्लैश है जो लो लाइट कंडीशन में भी फोटो के कलर का ध्यान रखेगा. इसके अलावा, फोन में खास टॉर्च फीचर लो लाइट कंडीशन में फोटोग्राफी के लिए लिया गया है. रियर कैमरा में CMOS सेंसर दिया गया है.

Related News