शी जिनपिंग कर रहे चुनाव की तैयारी

चीन। चीन में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव के लिए 19 वीं कांग्रेस अपनी बैठक में कम्युनिस्ट पार्टी के नए नेता का चुनाव करेगी। माना जा रहा है कि, शिनपिंग फिर से प्रेसिडेंट पद पर चुने जा सकते हैं। इतना ही नहीं उन्हें पार्टी का जनरल सेक्रेटरी बनाया जा सकता है। वर्ष 1968 में चेयरमैन माओ ने युवाओं को गांव जाने का फरमान जारी किया था।

उनका कहना था कि, युवा ग्रामीण जीवन से मुश्किलों का सामना करना सीख पाऐंगे। राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पिता कम्युनिस्ट क्रांति के हीरो थे। जिसके कारण जिनपिंग ने बेहतर जीवन गुजारा था। जिनपिंग अपने अभियान के तहत गरीबों के आवास स्थल जाते, वे गरीबों के साथ भोजन करते, वहां के विद्यार्थियों से चर्चा करते और जब लोग कतारों में खड़े रहते तो वे भी लाईन में खड़े रहते थे।

जिनपिंग का विवाह पेंग लियुआन से हुआ था। वे वर्ष 2012 में कम्युनिस्ट पार्टी के नेता बने। उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का वादा किया था। वे लोगों को डिनर के लिए उपयोग किए जाने वाले प्लेट्स व बाउल्स आदि को साफ रखने के लिए कड़े नियम अपनाते थे। चीन के जीवन मूल्यों को लेकर वे लोगों से अपील करते रहे हैं।

China के प्रयासों से पाकिस्तान को मिलेगी बिजली

इनकी पलकें देख आप दातों तले उंगली दबा लेंगे

आखिर क्यों दी जाती है सीट बेल्ट बाँधने की सलाह, इस वीडियो को देखकर आप समझ जाएंगे

यहां लड़कियों को सुन्दर बनाने के लिए निभाई जाती है खतरनाक परंपरा

 

Related News