गुजरात में बना दुनिया का नौवां एयरक्राफ्ट रेस्त्रां, देंखे ये अद्भुत तस्वीरें

​वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में विश्व का नौवां, भारत का चौथा एवं गुजरात का प्रथम एयरक्राफ्ट रेस्त्रां आरम्भ होने जा रहा है। इस विशेष रेस्त्रां की बनावट के साथ ही साथ खास प्रकार की सुविधाएं भी रखी गई हैं। वही वडोदरा में रहने वाले व्यक्ति अब हवाई जहाज में बैठकर खाने का सपना पूरा कर सकते हैं। 

वही वडोदरा शहर के राजमार्ग के समीप मुख्य सड़क पर एक व्यक्तिगत रेस्त्रां आरम्भ किया गया है। जिसे एक विमान मतलब एयरबस फ्लाइट में बनाया गया है। गुजराती फर्स्ट एयरक्राफ्ट रेस्त्रां के भीतर 106 व्यक्ति एक साथ बैठकर खाने का आनंद उठा सकते हैं। यहां वेटर को बुलाने के लिए फ्लाइट की भांति ही सभी सेंसर्स विमान के भीतर लगाए गए हैं। इसके साथ ही यहां पर एयर होस्टेस केबिन क्रू की भाँती काम करने वाले कर्मचारियों को रखा गया है। 

वही इसके चलते व्यक्तियों को एयरपोर्ट पर और एयरप्लेन में बैठने जैसा अनुभव प्राप्त होगा। इस विशेष रेस्त्रां में, प्रवेश करने वाले सभी लोगों को उड़ान टिकट की भांति ही एक बोर्डिंग पास दिया जाता है। इतना ही नहीं, फ्लाइट की भांति ही यहां सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वही 1 करोड़ से ज्यादा की लागत से बना यह विमान रेस्त्रां वडोदरा शहर में आकर्षण का केंद्र बन गया है, और ये दिखने में भी बहुत अद्भुत है।

बक्सवाहा जंगल में मिली चंदेल कालीन कई धरोहरें, हाईकोर्ट ने हीरों के खनन पर लगाई रोक

आखिर क्या है ला नीना इफ़ेक्ट ? जिसके कारण भारत में पड़ेगी हाड कंपा देने वाली ठंड

क्या होता है 'ई-श्रम' कार्ड, जानिए इसके फायदे और पंजीकरण प्रक्रिया से लेकर सबकुछ

Related News