कलाली हटाने की मांग पर अडे नागरिक....महिलाओं ने दिया धरना

उज्जैन। नीलगंगा क्षेत्र स्थित कलाली को हटाने के लिए पिछले दस दिनों से संघर्ष करने वाले नागरिकों का सब्र का बांध आखिरकार टूट गया। क्षेत्र की महिलाओं ने न केवल धरना दिया बल्कि हाथों में तख्तियां थामकर नारेबाजी भी की। नीलगंगा पर पिछले कई वर्षों से कलाली संचालित की जा रही है। इसे हटाने की मांग को लेकर क्षेत्र के नागरिक पिछले दस दिनों से आंदोलन की राह पर है लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा आष्वस्त करने के कारण क्षेत्र के नागरिकों ने चक्काजाम तथा धरना जैसा आंदोलन स्थगित कर रखा था। 

बावजूद इसके नागरिकों ने समय दे दिया था और मांग की थी कि यदि कलाली हटाने की कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया तो धरना, चक्काजाम किया जाएगा। आखिरकार सुनवाई नहीं होने के बाद महिलाएं धरने पर बैठ गई। उनके हाथों में तख्तियां थी और नारेबाजी की। क्षत्रिय महिला समिति के तत्वावधान में महिलाओं ने कलाली के विरोध में आवाज बुलंद की। सूचना मिलते ही अधिकारी मौका स्थल पर पहुंचे और उन्होंने महिलाओं से चर्चा की।

नागरिकों का कहना था कि जिस स्थान पर कलाली का संचालन किया जा रहा है उसके पास ही मंदिर भी है, वही कतिपय लोग आती जाती महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की भी घटना को अंजाम देने से चूकते नहीं हैं। धरना स्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने नागरिकों को कलाली हटाने का आष्वासन दिया है।

Related News