अब सलवार कमीज पहनकर नही होगा मंदिर में प्रवेश

कोच्चि :  हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि पद्मनाभस्वामी में सलवार कमीज पहनकर महिलाओ के प्रवेश को प्रतिबन्ध कर दिया है. जिसके चलते अब पद्मनाभस्वामी मंदीर में महिलाये सलवार कमीज पहनकर प्रवेश नही कर पायेगी. केरल हाईकोर्ट ने हाल में फैसला सुनते हुए यह निर्णय दिया है कि महिलाएं ड्रेस कोर्ड के बगैर मंदिर में प्रवेश नहीं कर पायेगी. उन्हें प्रवेश से पहले  मुंडू (धोती) पहननी पड़ेगी. वही कोर्ट द्वारा मंदिर के मुख्य तंत्री द्वारा लिए गए फैसले को सही मानने को कहा है.

आपको बता दे कि पद्मनाभस्वामी मंदिर में कुछ दिनों पहले तक महिलाओ को सलवार और कमीज पहनकर प्रवेश की इजाजत दी गयी थी. जिसके बाद इसका विरोध शुरू हो गया था. वही इस मामले में पहले याचिका लगायी गयी थी कि सलवार कमीज और चूड़ीदार पहनी महिलाओं को भी मंदिर के भीतर जाने की इजाजत दी जाये. किन्तु इस पर एक बार फिर से इस फैसले पर रोक लगा दी गयी है.

केरल हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद अब महिलाओ को आदेशानुसार मंदिर में प्रवेश हेतु मुंडू (धोती) पहनना होगी. आपको बता दे कि ड्रेस कोड को लेकर मंदिर के समूहों के अलग अलग निर्णय थे. किन्तु अब कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के बाद मंदिर में ड्रेस कोड लागु कर दिया गया है.

पद्मनाभ स्वामी मंदिर में गड़बड़ी, करोड़ों के बर्तन...

Related News