महिला को बताया डायन और कर दिया सिर धड़ से अलग

सेंधवा : केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक अपनी प्रगति के बखान करती रहती है. बेटी बचाओ अभियान जैसी कई योजनाओ को चला कर महिलाओ को हितो की बात करती है. प्रदेश को महिलाओ के लिए सामजिक स्तर पर सुरक्षित बताते है. नारी उत्थान के लिए नवीन नीतिया  बनाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश में दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है. जहा अंधविश्वासों के चलते एक औरत को डायन बताकर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया. ये बात आपके जितना विस्मय में डाल रही है यह उससे भी कही अधिक खतरनाक है. जहा हम एक तरफ देश का तकनीकी विकास कर रहे है और अच्छे दिन आने की चर्चा हो रही है. जहा कोई योग की ताकत से दुनिया को रूबरू करवाना चाह रहा है उसे अपने ही देश में पल रहे अंधविश्वास की खबर नहीं है. देश की वास्तविकता जगमगाती राजधानी नहीं अपितु रूढ़ियों से ग्रसित गाँव सेंधवा या ऐसे ही गांव हैं.

सुचना के अनुसार, सेंधवा की इस घटना को अंजाम देने वाला शख्स इंसान के रूप में हैवान है जिसने एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया. हैवानियत यही नहीं थमी उसने एक और महिला पर हमला किया जिसकी स्थिति गंभीर है. महिला अस्पताल में भर्ती है.

क्या था पूरा मामला.

जानकारी मिली है कि मंगलवार को आरोपी भीमा घायल महिला टेटली बाई को डराने के लिए उसके घर पंहुचा था. वह महिला को डायन बताता है जिसका महिला के परिवार ने विरोध किया.  इस बात को लेकर गाँव में पंचायत बैठायी जाती है. भीमा पंचायत में गाँव की तीन महिलाओ को डायन बताता है. साक्ष्य मांगने पर भीमा ने दोपहर में साबित करने की बात कही. पंचायत की बैठक समाप्त हो जाती है, आरोपी भीमा बुधवार सवेरे तीन में से एक महिला का सिर धड़ से अलग कर उसे जान से मार देता है.

अंधविश्वास से पनपी हैवानियत इतने पर भी शांत नहीं होती है. एक महिला को मारने के बाद वह दूसरी महिला पर भी हमला करता है. जिससे  महिला गंभीर रूप से घायल हो जाती है. मामला गाँव में आग की तरह फैला लेकिन तब तक आरोपी भाग निकला था. एसडीओपी मानसिंह ठाकुर ने जानकारी दी है कि सूचना मिलते ही पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची.  लेकिन आरोपी भाग निकला था. पुलिस मामले की जांच में लग गयी है. आरोपी अभी तक पुलिस के चंगुल से बाहर है.

Related News