जिन्दा सापों से भरा बैग ले जा रही थी महिला, जानिए कैसे हुआ खुलासा

दुनियाभर में लगातार तस्करी के मामले बढ़ते तेजी से बढ़ते ही चले जा रहे है सोना-चांदी और नशीली दवाओं के उपरांत अब लोग कुछ दुर्लभ जीवों की भी तस्करी करते हुए दिखाई दे रहे है हाल ही में चेन्नई एयरपोर्ट से ऐसा ही चौंकाने वाला केस सुनने के लिए मिला है. इसके कहा गया है कि मलेशिया से चेन्नई एयरपोर्ट पहुंची एक महिला यात्री के संदिग्ध पाए जाने पर उसके बैग की तलाशी की गई, इस बीच उसमें से 22 जिंदा सांप पाए गए.

दरअसल एक ओर जहां सांपों के जहरीले होने की वजह से अधिकतर लोग उनसे दूरी बनाकर रखते हैं. वहीं अपने खास जहर की ही वजह से कई जगहों पर इनकी खरीद फरोख्त भी की जा रही है. इसके साथ ही इन दिनों कुछ लोग पाइथन को पालतू जानवर की तरह पालते हुए दिखाई देते है. फिलहाल यह भी कहा जा रहा है कि चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचते ही महिला के सामान की जांच केबीच कस्टम विभाग की टीम उस वक्त हैरान रह गई जब बैग की तलाशी लेते वक़्त उसमें से सांप निकलने लगे.

प्लास्टिक कंटेनर में रख सांपों की तस्करी: खबरों की माने तो सभी सांप अलग-अलग प्रजाति के हैं, जिन्हें प्लास्टिक के अलग-अलग कंटेनरों में रखकर यहाँ लाया गया. कस्टम की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि महिला मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से 28 अप्रैल को फ्लाइट नंबर एके 13 से इंडिया के चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरी थी. सोशल मीडिया पर बैग से निकल रहे सांपों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे देख यूजर्स के रोंगटे खड़े हो गए और यह तेजी से वायरल होने लगे है.

 

महिला हुई गिरफ्तार: हाल ही में मीडिया ने इसका वीडियो शेयर करने के साथ ही जानकारी दी है कि सीमा शुल्क अधिनियम 1962 और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 के अंतर्गत बैग की कार्रवाई के बीच मिले 22 जिंदा सांप के साथ एक गिरगिट को जब्त करते हुए कस्टम विभाग की टीम ने महिला को हिरासत में ले लिया गया है. फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स का ध्यान खींच रही है. वीडियो को देख यूजर्स के माथे से पसीने छूट गए हैं.

ये कैसा विवाह 16 साल की दुल्हन 46 साल का दूल्हा, कहानी जान हिल जाएगा आपका दिमाग

तेज रफ्तार कंटेनर ने सड़क किनारे खड़े युवक को मारी टक्कर, मौके पर मौत

नवविवाहिता ने जहर पी कर दी अपनी जान, जानिए पूरा मामला

Related News