पुलिस वैन में दिया महिला ने बच्चे को जन्म

नई दिल्ली : शुक्रवार को दिल्‍ली पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए एक महिला का प्रसव पीसीआर वैन में कराया. खबर के अनुसार शांतिवन में रहने वाली एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई, जिसके बाद महिला के पति ने पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मियों से मदद मांगी. पुलिसकर्मियों ने भी तुरंत महिला की मदद करते हुए उसे पीसीआर वैन से अस्पताल ले जाने लगे. इस दौरान रास्ते में ही महिला ने बच्ची को जन्म दिया.

बच्ची को जन्म देने के बाद पुलिसकर्मी महिला और बच्ची को कस्तूरबा गांधी अस्पताल ले गए, जहाँ बच्ची व उसकी मां दोनों सुरक्षित है. उधर इस बात की जानकारी पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी को लगी तो उन्होंने मदद करने वाले पुलिसकर्मी सुनील व दीपक को पुलिस मुख्यालय में बुलाकर शाबाशी दी.

खबर के अनुसार रेखा नाम की महिला उत्तर प्रदेश के सीतापुर की रहने वाली हैं. वह शुक्रवार को शांतिवन में झाड़ लगा रही थी. तभी दोपहर करीब तीन बजे रेखा को प्रसव पीड़ा हुई. उस समय संयोग से रेखा का पति भी वहीँ था. पत्नी को कराहता देख पति अजय जल्दी से बाहर गया और पीसीआर को देख उसने पुलिसकर्मी से मदद मांगी.

पुलिसकर्मी जल्दी से वैन लेकर शांतिवन पहुंचे और रेखा को स्टेचर पर लिटाया और वैन में रखा. इसके अलावा उन्होंने शांतिवन में मौजूद तीन अन्य महिलाओं को भी वैन में बैठा लिया और अस्पताल के लिए रवाना हुए, इसी बीच रेखा ने बच्ची को जन्म दिया. बता दे कि पुलिसकर्मी आए दिन इसी तरह अपनी वैन में जरूरतमंद लोगो को अस्पताल ले जाते है. पीसीआर ने वर्ष 2013 में 30,130 और 2014 में 58,881 घायलों को अस्पताल पहुँचाया है.

Related News