विंबलडन: क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिमोना हालेप

रोमानिया की सिमोना हालेप ने एकतरफा मुकाबले में चौथी वरीय पाउला बाडोसा को सीधे सेटों में मात देकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। सोलहवीं वरीय हालेप ने बाडोसा को 6-1, 6-2 से हराकर आल इंग्लैंड क्लब पर निरंतर 11वां मैच जीता और 5वीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। 

हालेप ने 2019 में विंबलडन खिताब जीता था जबकि जिसके आने वाले वर्ष कोरोना वायरस महामारी  की वजह से इस टूर्नामेंट को रद्द किया जा चुका है। रोमानिया की यह खिलाड़ी बाएं पैर की पिंडली में चोट की वजह से  बीते वर्ष टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाई। सोमवार को बाडोसा के विरुद्ध हालेप ने पूरी तरह से दबदबा बनाया और अपनी सर्विस पर सिर्फ आठ अंक गंवाए और इस बीच अपनी सर्विस पर एकमात्र ब्रेक प्वाइंट भी बचा लिया था। 

रोमानिया की इस खिलाड़ी ने बाडोसा की सर्विस पर भी 55 में से 30 अंक जीत लिए थे। हालेप अगले दौर में अमांडा अनिसिमोवा से भिड़ने वाली है। अमरीका की 20वीं वरीय अमांडा ने पदार्पण कर रही फ्रांस की हार्मोनी टेन को 6-2, 6-3 से मात सकी। हार्मोनी ने पहले दौर में सेरेना विलियम्स को मात दी थी। सोमवार को ही अजला टोमलानोविच ने एलिज कोर्नेट को 4-6, 6-4, 6-3 से मात दी थी। वह अगले दौर में एलेना रिबाकिना से भिड़ने वाली है। 17वीं वरीय रिबाकिना ने पेट्रा मार्टिच को 7-5, 6-3 से मात दी है। 

Ind Vs Eng: भारत की शर्मनाक हार, 15 साल बाद इंग्लैंड में श्रृंखला जीतने का सपना टूटा

रिद्धिमान सहा ने छोड़ी बंगाल टीम, अब इस टीम के लिए खेलेंगे

Ind Vs Eng: बारिश हुई तो भारत को होगा फायदा, जानिए क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

Related News