क्या नगालैंड में सच होगा जेलियांग का सरकार बनाने का दावा ?

नई दिल्ली : नगालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने अपनी पार्टी की जीत का दावा रुझान आने से पहले ही कहा था कि उनकी पार्टी नागा पीपल्स फ्रंट 60 विधानसभा सीटों में से 27 सीटें जीतेगी. नागालैंड के जो रुझान अब तक सामने आए हैं, उनके अनुसार उतार -चढाव देखने को मिल रहा है.

बता दें कि अभी तक जो रुझान सामने आए हैं उनमें भाजपा 25 और एनपीएफ 29 पर आगे है . कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है.जबकि अन्य को तीन सीटों पर बढ़त मिल रही है. मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) और जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा किया है , जबकि जेडी-यू ने एनपीएफ के साथ चुनाव पूर्व किसी प्रकार की गठबंधन की संभावनाओं को ख़ारिज कर दिया है .ऐसी दशा में जेलियांग का दावा  सही  बैठ रहा है यह देखना दिलचस्प होगा .

 

उल्लेखनीय है कि रुझानों को देखते हुए भाजपा और एनपीएफ मिलकर सरकार बना सकती है .हालाँकि जेलियांग ने कहा कि यह बीजेपी पर निर्भर करता है कि वह एनपीएफ के साथ गठबंधन में रहना चाहती है या नहीं. एनपीएफ अध्यक्ष डॉ. शूरहॉजली लिजिएत्सु बीजेपी के खिलाफ रहने के तौर पर जाने जाते हैं ,ऐसे में नगालैंड में कौन सत्ता में काबिज होगा यह कहना फ़िलहाल थोड़ा मुश्किल लगा रहा है.

यह भी देखें

त्रिपुरा, नागालैंड में बीजेपी को बढ़त

मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा के शुरूआती रुझान

 

Related News